दूरसंचार मंत्रालय में टेलीफोन सलाहकार समिति के सदस्य बने ध्रुव कपूर, बताई पहली प्राथमिकता

Dhruv Kapoor: ध्रुव कपूर एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और वे दिल्ली राज्य के इंटरनॅशनल ह्युमन राईटस एंड क्राइम कंट्रोल काउंसिल ऑफ इंडिया एनजीओ के अध्यक्ष हैं।

Dhruv Kapoor
ध्रुव कपूर 

नई दिल्ली: भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय में टेलीफोन सलाहकार समिति (टीएसी) में ध्रुव कपूर सदस्य के रूप में दो वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त हुए हैं। टेलीफोन सलाहकार समिति भारत सरकार की एक उच्च स्तरीय समिति है जिसमें सांसद और विशेषज्ञ होते हैं। उनकी नियुक्ति भारत में दूरसंचार से जुड़े मुद्दों पर काम करने के लिए भारत सरकार के दूर संचार मंत्रालय द्वारा सीधे तौर पर की जाती है। 

ध्रुव कपूर ने कहा कि भारत सरकार के दूरसंचार विभाग का दायित्व मिलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे सक्रिय सहयोग के द्वारा मैं दूरसंचार विभाग में विशेष रूप से देश के अंदरूनी क्षेत्रों में लोगों के सामने आने वाली कई दूरसंचार से जुड़ी चुनौतियों को सामने रखूंगा।

ध्रुव कपूर एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और वे दिल्ली राज्य के इंटरनॅशनल ह्युमन राईटस एंड क्राइम कंट्रोल काउंसिल ऑफ इंडिया एनजीओ के अध्यक्ष हैं। उन्होने राजनीतिक शास्त्र में हॉनर्स की डिग्री के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। वे दिल्ली विश्वविद्यालय (दयाल सिंह कॉलेज) के छात्र यूनियन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से आए हुए लॉकडाउन में कई घटनाएं हुईं, विद्यालय बंद किए गए थे और छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। खासकर अंदरूनी गांवों के छात्रों को इंटरनेट कनेक्टिविटी में दिक्कतें आईं। अखंडित रूप से फोन और इंटरनेट सेवाएं अंदरूनी भागों तक मुहैया करने के प्रति दूरसंचार विभाग को सजग बनाना, यह टीएसी के सदस्य के रूप में मेरी पहली प्राथमिकता होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर