पीएम मोदी को क्‍वारंटीन में भेजे जाने की मांग, महंत नृत्‍य गोपाल के कोरोना संक्रमित होने से उठे सवाल

Demand to send PM Narendra Modi in quarantine: राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्वारंटीन में भेजे जाने की मांग उठ रही है।

पीएम मोदी को क्‍वारंटीन में भेजे जाने की मांग, महंत नृत्‍य गोपाल के कोरोना संक्रमित होने से उठे सवाल
पीएम मोदी को क्‍वारंटीन में भेजे जाने की मांग, महंत नृत्‍य गोपाल के कोरोना संक्रमित होने से उठे सवाल  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना संक्रमित होने के बाद पीएम मोदी को क्‍वारंटीन में भेजे जाने की मांग उठ रही है
  • अयोध्‍या में राम जन्‍मभूमि मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्‍त को भूमि पूजन में महंत और पीएम मोदी शामिल हुए थे
  • राजनीतिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि पीएम मोदी को आईसीएमआर की गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए

नई दिल्‍ली : राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुछ लोग इसकी मांग करने लगे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आइसोलेशन में जाना चाहिए और उन्‍हें 15 अगस्‍त को स्‍वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से देश को संबोधित नहीं करना चाहिए। यहां तक कि इसके लिए राष्‍ट्रपति भवन से भी हस्‍तक्षेप की मांग की गई है।

पीएम को आइसोलेशन में भेजे जाने की मांग

सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने इस संबंध में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है और उनसे अपील की कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए स्‍वयं आइसोलेशन में जाने के लिए कहें, क्‍योंकि राम जन्‍मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी महंत नृत्य गोपाल दास के बेहद करीब थे।

जेएनयू की पूर्व छात्रा व एक्टिविस्‍ट शेहला रशीद ने भी इसे लेकर सवाल उठाए हैं और कहा कि प्रधानमंत्री को क्‍वारंटीन में जाने की जरूरत है। आख‍िर वह भी कानून के ऊपर नहीं हैं।

महंत के कोरोना पॉजिटिव होने से उठे सवाल

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना संक्रमित होने के बाद भूमि पूजन कार्यक्रम में किसी संक्रमित व्‍यक्ति के पहुंचने को लेकर भी आशंकाएं जताई जा रही हैं। हालांकि यहां गौर करने वाली बात है कि 5 अगस्‍त को अयोध्‍या में जब भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था तो वहां सुरक्षा के सभी एहतियात किए गए थे। भूमि पूजन कार्यक्रम में जिन 175 अतिथियों को बुलाया गया था, उन सभी का पूर्व में कोरोना टेस्‍ट हुआ था और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्‍हें कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट गुरुवार को सामने आई थी। वह जन्माष्टमी समारोह में भाग लेने के लिए मथुरा गए थे, जहां स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने उनकी जांच की। उन्‍हें हल्‍का बुखार आ रहा था, जिसकी दवा दी गई और फिर बाद में उन्‍हें मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर