दिल्ली हिंसा: तीन और अहम गिरफ्तारियां, ताहिर हुसैन को घर में छिपाने में मदद का आरोप 

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 07, 2020 | 22:23 IST

दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने तीन और गिरफ्तारियां की हैं ये काफी अहम मानी जा रही हैं, गिरफ्तार लोगों में से एक शख्स पर ताहिर हुसैन को छिपाने का आरोप है, अब इन सभी से पूछताछ की जाएगी।

Delhi Violence
ताहिर हुसैन के खिलाफ आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का मामला दर्ज किया गया है 

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस ने तीन व्यक्तियों, तारिक रिजवी, लियाकत और रियासत को हिरासत में लिया है
  • ताहिर हुसैन को छिपाने के लिए पुलिस उनमें से एक से पूछताछ कर रही है
  • दिल्ली हिंसा मामले में निलंबित आप पार्षद ताहिर ने की थी आत्मसमर्पण की पेशकश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दिल्ली हिंसा मामले में एक कामयाबी हासिल की है, हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने तीन व्यक्तियों, तारिक रिजवी, लियाकत और रियासत को हिरासत में लिया है। जिसमें से एक शख्स पर AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाने का आरोप है ।

निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन को छिपाने के लिए पुलिस उनमें से एक से पूछताछ कर रही है, ताहिर खुफिया ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड के मामले में पुलिस हिरासत में है।

 

 

सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद गिरफ्तार तीन लोगों में से एक ने ही ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाया था। 

वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस ने बताया है कि अब तक 690 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 48 मामले आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हैं। 2193 लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या हिरासत में लिया गया है।

ताहिर ने की थी आत्मसमर्पण की पेशकश
ताहिर ने अदालत में आत्मसमर्पण करने की याचिका दायर करते हुए कहा था कि वह मामले की जांच में सहयोग करना चाहता है और आत्मसमर्पण करने का इच्छुक है। ताहिर के पक्ष में उसके वकील ने दलील देते हुए कहा कि उनके मुवक्किल को जान से मारने की धमकियां मिल रही है और जानबूझकर उसे फंसाया जा रहा है। ताहिर ने कोर्ट से अपनी जान-माल की सुरक्षा की भी मांग की। लेकिन कोर्ट ने ताहिर की सभी मांगें खारिज कर दी।

हुसैन के खिलाफ आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का मामला दर्ज किया गया है जिसकी हत्या उत्तरपूर्वी दिल्ली में नये नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के दौरान हुई थी। हिंसा में शामिल होने की बात सामने आने के बाद दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने ताहिर हुसैन को निलंबित कर दिया था।

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए 
आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है की वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है। ये भी हो सकता है आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।'

दिल्ली हिंसा में नाम आने के बाद आप ने ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित कर दिया। ताहिर के खिलाफ आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की कथित रूप से हत्या करने के मामले में मामला दर्ज किया गया।

हुसैन को 5 मार्च को गिरफ्तार किया और 6 मार्च को उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर