Delhi Ncr Rains: दिल्ली-एनसीआर में बारिश, बदला मौसम-छाया अंधेरा, नोएडा में काफी तेज बारिश

Delhi Ncr Rains: दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। बारिश से मौसम में बदलाव आया है। नोएडा में काफी तेज बारिश हुई।

rain
दिल्ली एनसीआर में बारिश 

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। नोएडा में काफी तेज बारिश हुई है। रविवार सुबह भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना था कि अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली और नोएडा के कई स्थानों पर और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहेगी। नोएडा में इतनी तेज बारिश हुई कि कुछ देर के लिए पूरी तरह से अंधेरा छा गया।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा था।

वहीं केरल में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल के 11 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझीकोड में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। भारतीय वायु सेना ने बताया कि केरल में बाढ़ से प्रभावित ज़िलों में राहत बचाव कार्यों के लिए मीडियम-लिफ्ट हेलीकॉप्टरों को शामिल किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए NDRF की टीमों को पहले ही भेज दिया गया है। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना। अलग-अलग घटनाओं में केरल में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि लोगों को बारिश से बचने के लिए सभी सावधानियां बरतने का अनुरोध किया गया है। पूरे राज्य में 105 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और अधिक शिविर शुरू करने की व्यवस्था की गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर