Delhi Metro: जनता कर्फ्यू के दिन बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो, पीएम मोदी की पहल के समर्थन में आया DMRC

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 20, 2020 | 16:37 IST

Delhi Metro News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी रविवार, 22 मार्च को देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। इस मौके पर दिल्ली मेट्रो भी बंद रहने वाली है।

Delhi Metro closed on Janta curfew
जनता कर्फ्यू के दिन बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो 

मुख्य बातें

  • जनता कर्फ्यू के दिन 22 मार्च, रविवार को राजधानी में बंद रहेगी मेट्रो सेवा
  • DMRC ने की घोषणा, पीएम मोदी के समर्थन में आया
  • कोरोना के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर लिया गया कदम, घर के अंदर रहें लोग

नई दिल्ली: 'जनता कर्फ्यू' के दिन रविवार 22 मार्च को राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगीं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की ओर से शुक्रवार को दी गई जानकारी के अनुसार कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रस्तावित 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर 22 मार्च को मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

DMRC ने ट्वीट किया, 'जनता कर्फ्यू के मद्देनजर इस रविवार को यानी 22 मार्च, 2020 को डीएमआरसी ने अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। इस कदम का उद्देश्य जनता को घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो कि जरूरी है। Covid-19 के खिलाफ लड़ो। #JantaCurfew।'

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में नागरिकों से अपील की है कि 22 मार्च को कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर 'जनता कर्फ्यू' का पालन करें। उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों से अगले कुछ हफ्तों तक घर के अंदर रहने का अनुरोध किया। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कोरोनो वायरस COVID-19 से देश में संक्रमित कुल लोगों की संख्या 195 है।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। ट्वीट के अलावा दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने विज्ञप्ति जारी करके भी 22 मार्च को मेट्रो बंद रखने की जानकारी दी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूरे देश से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ‘संकल्प और संयम’ का आह्वान किया और रविवार को जनता कर्फ्यू रखने की अपील की। अपने 30 मिनट के संबोधन के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के खतरे के बारे में बात करते हुए लोगों को घर में ही रहने और जितना हो सके घर से ही काम करने को कहा। मोदी ने कहा कि दुनिया ने अब तक इस तरह का संकट नहीं देखा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर