Coronavirus Delhi News, 28th March: लोगों को जरूरी सामान दे रही दिल्ली पुलिस, रैन बसेरों में बदले गए स्कूल

देश
प्रभाष रावत
Updated Mar 28, 2020 | 16:11 IST

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 28 March: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 40 के पार पहुंच गई है। सीएम केजरीवाल लगातार लगातार इस मामले में मीडिया से जानकारी साझा कर रहे हैं।

Latest news of corona virus in Delhi
दिल्ली में कोरोना वायरस की ताजा खबर  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का चौथा दिन, सड़कों पर हर तरफ पसरा सन्नाटा
  • कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 40 से ज्यादा केस आए
  • मीडिया से संवाद करके स्थिति की जानकारी दे रहे सीएम केजरीवाल, लोगों से सुरक्षित रहने की अपील

नई दिल्ली : महामारी बन चुके कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दिल्ली सहित पूरे देश में लॉकडाउन का दौर जारी है। देश की राजधानी दिल्ली में सभी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। यहां कोरोना वायरस से अब तक 40 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। राजधानी में कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार कदम उठा रही है और लोगों से घरों में रहकर सोशल डिस्टेसिंग के लिए कह रही है। साथ ही सीएम लगातार मीडिया से बात करके मौजूदा स्थिति की जानकारी भी दे रहे हैं। यहां पढ़ें शनिवार, 28 मार्च को दिल्ली से संबंधित कोरोना वायरस और लॉकडाउन से जुड़ी खबरें।

Coronavirus in Delhi News UPDATES

राष्ट्रीय राजधानी में पूरी तरह से बंद के बीच, दिल्ली पुलिस ने आज शाहीन बाग इलाके में जरूरतमंदों के बीच 600 खाद्य पैकेट वितरित किए।

दिल्ली पुलिस की मदद से लाडली फाउंडेशन की टीम तिगरी इलाके में जेजे कैंप में जरूरतमंदों को साबुन, हैंडवाश, मास्क और सेनेटरी पैड से युक्त स्वच्छता किट बांट रही है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आईपी एक्सटेंशन में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दौरा किया जिसे अस्थायी रैन बसेरे में बदल दिया गया है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली में लगभग 600 स्कूलों में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। बेघर लोग रैन बसेरों और इन स्कूलों में रह सकते हैं।'

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के बीच उनकी सरकार ने अगले महीने के लिए राशन वितरित करना शुरू कर दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि सरकारी राशन की दुकानों से राशन लेने वालों को अगले महीने के लिए 50 फीसदी अतिरिक्त राशन मिलेगा।

दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा के पास गाजीपुर में भारी भीड़ जुटी नजर आई। यहां लोग उत्तर प्रदेश में अपने मूल जिलों के लिए यूपी सरकार की ओर से विशेष बसों में सवार होने की प्रतीक्षा करते दिखे। कोरोना वायरस संक्रमण और एक दूसरे से दूरी बनाने की जरूरत के बीच यह डराने वाला नजारा है।

दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली नोएडा सीमा पर लोगों के पास और पहचान पत्र चेक किए जा रहे हैं। ये लोग अपने काम के लिए या आवश्यक सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए, कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच यात्रा कर रहे हैं।

पुलिस ने घर लौट रहे रिक्शा चालक लोगों को आज अक्षरधाम फ्लाईओवर से वापस भेज दिया है। रिक्शा खींचने वालों में से एक पन्नू मंडल ने कहा, 'पुलिस हमें किसी भी तरफ जाने की अनुमति नहीं दे रही है, वे कहते हैं कि हमें एक बस में हमारे घरों तक भेजा जाएगा।'

शहर के स्थानीय लोगों ने गुरुद्वारा बंगला साहिब के बाहर जरूरतमंदों के बीच भोजन का वितरण किया। राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर लोग इस तरह से एक दूसरे की मदद कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के मद्देनजर साइबर अपराधों के बारे में एक सलाह जारी की है, लोगों को धोखाधड़ी की योजनाओं के खिलाफ चेतावनी देते हुए सावधान रहने के लिए और किसी अंजान वेबसाइट के झांसे में न आने के लिए कहा है।

नोएडा- दिल्ली सीमा सहित कई जगहों पर कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राज्य की सीमाओं पर पुलिस लोगों की गैर-जरूरी गतिविधियों की जांच कर रही है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर