Night Curfew: दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार ने HC में दी जानकारी

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 26, 2020 | 15:05 IST

Night Curfew in Delhi: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार यहां नाइट कर्फ्यू लगा सकती है। सरकार ने इस बावत दिल्ली हाईकोर्ट को जानकारी दी है।

Delhi AAP government tell Delhi High Court for mulling night curfew to prevent surge covid cases
दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार ने HC में दी जानकारी 

मुख्य बातें

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू
  • दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार ने हाईकोर्ट में दी जानकारी
  • दिल्ली में काफी समय से आ रहे हैं डेली पांच हजार से अधिक मामले

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार केंद्र शासित प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर सकती है। दिल्ली हाईकोर्ट में इसे लेकर केजरीवाल सरकार ने कहा है कि संकट पर काबू पाने के लिए हम नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। दरअसल हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार ने नाइट कर्फ्यू को लेकर सरकार से सवाल पूछा था।

दिल्ली में लगातार आ रहे हैं 5 हजार से अधिक मामले

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों ने रफ्तार लगातार बढ़ रही है। दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 5,246 नए मामले सामने आए हैं, जबकि बीमारी से 99 और मौत होने से राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 8,720 हो गई। महानगर में संक्रमण दर गिरकर अब 8.49 फीसदी हो गई है। पिछले पांच दिनों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 से नीचे रही।

11 नवंबर को आए थे सर्वाधिक मामले

दिल्ली में 11 नवंबर को अब तक के सर्वाधिक 8,593 नए दैनिक मामले सामने आए थे। उस दिन इस बीमारी से जुड़ी 85 मौतें हुई थीं। पिछले 13 दिनों में, कम से कम सात बार दैनिक मौतों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर गई। अधिकारियों ने मंगलवार को 109, सोमवार और रविवार को 121-121, शनिवार को 111, शुक्रवार को 118, 18 नवंबर को 131 और 12 नवंबर को 104 मौत होने की जानकारी दी थी। अब तक सबसे अधिक 131 मौतें 18 नवंबर को हुई थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर