कोविड-19 : राज्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर्स जारी, लोगों के बारे में मिलेगी जानकारी

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 09, 2020 | 13:39 IST

देश के अलग-अलग राज्यों में कई लोग फंसे हुए हैं। उनके बारे में जानकारी के लिए उनके परिजन परेशान हैं। लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए सभी राज्यों के लिए हेल्पालइन नंबर्स जारी किए गए हैं।

Corona virus helpline number
केंद्र सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं 

मुख्य बातें

  • भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं,इससे लोगों में पैनिक हो रहा है
  • केंद्र सरकार ने इस मामले में कदम उठाते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं
  • सरकार इन नंबरों के माध्यम से लोगों को समाधान देने के साथ जागरुक भी करेगी

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्य कोविड-19 की चपेट में है। कुछ राज्यों में यह महामारी भारी नुकसान करते हुए दिख रही है। इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। देश के अलग-अलग राज्यों में कई लोग फंसे हुए हैं। उनके बारे में जानकारी के लिए उनके परिजन परेशान हैं। लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए सभी राज्यों के लिए हेल्पालइन नंबर्स जारी किए गए हैं। इन नंबर्स पर फोन कर लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

वहीं महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक भारत अगले एक महीने तक पूरी दुनिया से खुद को अलग-थलग कर लेगा।

इस फैसले का मकसद है इस वायरस को फैलने से रोकना। भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया है। वहीं केंद्र सरकार ने इस मामले में कदम उठाते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं-

भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। इन 14 नए मामलों में से नौ मामले महाराष्ट्र से जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में सामने आया है। एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने इससे निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। इससे घबराने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।

उन्‍होंने देशवासियों को गैर-जरूरी यात्राओं से बचने की सलाह दी तो यह भी कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री अगले कुछ दिनों तक विदेश यात्राएं नहीं करेंगे।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर