60 से ज्यादा नहीं भारत में इस आयु वर्ग के लोगों को ज्यादा हो रहा है कोरोना, सामने आए आंकड़े

Coronavirus cases in India: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि अभी तक कोरोना के जो भी मामले सामने आए हैं, उसमें से 42 प्रतिशत 21-40 वर्ष की आयु के हैं।

Coronavirus
भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले 

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुल मामलों की संख्या 2902 हो गई है, जिसमें से 68 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 183 लोग ठीक हो गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव, लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में अभी तक 21 से 40 वर्ष की आयु के लोगों को कोरोना सबसे ज्यादा हुआ है। 

उन्होंने बताया, 'नौ प्रतिशत COVID 19 रोगी 0-20 वर्ष की आयु के हैं, 42 प्रतिशत रोगी 21-40 वर्ष की आयु के हैं, 33 प्रतिशत मामले 41-60 वर्ष की आयु के रोगियों के हैं, और 17 प्रतिशत रोगी 60 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं।'

अभी तक कई रिपोर्ट्स से सामने आया था कि कोरोना 60 साल के ज्यादा की उम्र के लोगों को ज्यादा होता है। लेकिन भारत के कोरोना के कुल मामलों से पता चलता है कि ये 21 से 40 वर्ष के लोगों को ज्यादा हुआ है।  इससे कहा जा सकता है कि भारत में लगभग 83 प्रतिशत कोरोना वायरस के मामले वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित नहीं हैं।

हाल ही में इंदौर में 3 बच्चे कोरोना की चपेट में आए, जिनकी उम्र 3, 5 और 8 साल है। वहीं केरल से एक अच्‍छी खबर आई कि 93 वर्षीय थॉमस और 88 साल की उनकी पत्‍नी थ्रेस्‍यम्‍मा ने इस घातक संक्रमण पर जीत हासिल की। इससे पहले इटली में 101 साल के एक बुजुर्ग, ईरान में 103 साल की एक महिला और लेबनान में 104 साल के एक बुजुर्ग के भी कोरोना वायरस से उबर जाने की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसने इस घातक संक्रमण से दुनियाभर में मची तबाही के बीच लोगों के दिलों को बड़ा सुकून पहुंचाया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर