इस शख्स ने कोरोना पर पाई फतह, इन लोगों का जताया आभार, बताईं जरूरी बातें

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 07, 2020 | 07:01 IST

कोरोना वायरस से ठीक हुए चंडीगढ़ के यश ने स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया है। इसके अलावा उसने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को कहा है।

yash
कोरोना वायरस से ठीक हुआ यश  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: महामारी कोरोना वायरस से ठीक हुए चंडीगढ़ के यश ने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया है। यश अब पूरी तरह से कोविड-19 से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन करके कोरोनो का मुकाबला करने में सहयोग करने को कहा है।

ठीक होकर लौटे यश ने लॉकडाउन के दौरान सेवा दे रहे स्वास्थ्य कर्मियों और आवश्यक सेवा प्रोवाइडर्स का आभार व्यक्त किया है। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए यश ने कहा, 'मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे हैं, विशेष रूप से डॉक्टर, नर्सों और स्वास्थ्य सेवा कर्मचारी। ये लॉकडाउन के बीच हमारे जीवन को बचाने के लिए काम कर रहे हैं। कोरोनो वायरस उनके लिए बहुत बड़ा खतरा है, लेकिन वे हमारे जीवन को बचाने के लिए जोखिम उठा रहे हैं। मैं उनका बहुत शुक्रगुजार हूं।'

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मैं कहूंगा कि किसी को यह महसूस नहीं होना चाहिए कि वे वायरस से प्रतिरक्षित हैं, क्योंकि यह अत्यधिक संक्रामक है। आपको सोशल डिस्टेंसिंग का अभ्यास करना चाहिए और लॉकडाउन के मानदंडों का पालन करना चाहिए। 

चंडीगढ़ में 18 मामले
चंडीगढ़ में अब तक 18 लोगों को कोरोना हुआ है। हालांकि यहां अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है। इस बीच, पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में क्रमश: 76 और 84 लोग COVID-19 से पॉजिटिव पाए गए। इन राज्यों में कुल सात मौतें हुईं है। पंजाब में छह लोगों की जान चली गई।

भारत में 4200 से ज्यादा मामले
भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 4281 हो गए हैं, जिसमें से 3851 सक्रिय है, 318 ठीक हुए है और 111 की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 704 संक्रमितों की संख्या बढ़ी है, जबकि 28 की मौत हुई है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर