भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत, कर्नाटक में गई 76 साल के शख्‍स की जान

Coronavirus Death Toll in India: देश में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ते खौफ के बीच कर्नाटक से पहली मौत सामने आई है। कलबुर्गी के 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान इस जानलेवा वायरस के कारण गई है।

भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत, कर्नाटक में गई 76 साल के शख्‍स की जान
भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत, कर्नाटक में गई 76 साल के शख्‍स की जान (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

बेंगलुरु : देश में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ते खौफ के बीच कर्नाटक से इस बीमारी के कारण पहली मौत सामने आई है। कर्नाटक के कलबुर्गी से ताल्‍लुक रखने वाले 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान गई है। उनके कोरोना वारयस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि उस बुजुर्ग व्‍यक्ति के संपर्क में कितने लोग आए थे।

बुजुर्ग की मौत मंगलवार रात ही हो गई थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी कि उनकी मौत किन कारणों से हुई। बाद में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट अब आई है। वह कुछ दिनों पहले ही सऊदी अरब की यात्रा से लौटे थे। वह जनवरी में सऊदी अरब गए थे और 29 फरवरी को लौटे थे, जिसके बाद से उन्‍हें बुखार था और एक निजी अस्‍पताल में उनका उपचार चल रहा था।

कर्नाटक के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बुधवार को कहा था कि बुजुर्ग की मौत कोरोना वायरस के कारण ही हुई है, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन गुरुवार देर रात ट्वीट कर उन्‍होंने बताया कि कलबुर्गी के एक 76 वर्षीय जिस बुजुर्ग की मौत हुई है, उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसका पता लगाया जा रहा है कि उनके संपर्क में कौन लोग आए, उन्‍हें आइसोलेशन में रखने के अलावे अन्‍य उपाय किए जाएंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर