पीएम की सुरक्षा में हुई चूक, कांग्रेस की साजिशः बीजेपी

देश
अमित गौतम
Updated Jan 05, 2022 | 17:37 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर जनता को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों की वजह से उन्हें फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट रुका रहा। बीजेपी आरोप लगाया कि उनकी सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस की साजिश है।

Congress's conspiracy on lapse in PM's security: BJP
पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक होने का मामला सामने आया है। दरअसल पीएम आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए जनता को संबोधित करने जा रहे थे। तो वहीं हुसैनीवाला जाते वक्त रास्ते में कुछ प्रदर्शनकारियों रास्ता रोक लिया। जिसकी वजह से पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट रुका रहा। इस पर गृह मंत्रालय तुरंत एक्शन में आया। उसने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है।

कांग्रेस की है साजिश

इतनी बड़ी घटना को लेकर सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने कहा कि ये कांग्रेस की साजिश है, जिसे सोच-समझकर तैयार किया गया है। देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक होना बेहद दुःखद और शर्मनाक है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री और पंजाब पुलिस की मिलीभगत से इस घटना को अंजाम दिया गया है। क्योंकि कांग्रेस को डर है कि अब हमारी सत्ता इस राज्य से चली जाएगी।

कांग्रेस ने पीएम का उड़ाया मजाक

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर हुई इतनी बड़ी चूक पर इंडियन यूथ कांग्रेस के श्रीनिवास बी.वी ने ट्विटर पर पीएम नरेन्द्र मोदी से चुटकी लेते हुए पूछा की मोदी जी, हाओ इज द जोश ? 

सुरक्षा को लेकर डीजीपी से की थी पुष्टि

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब दौरे पर जनता को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। पीएम सबसे पहले बठिंडा पहुंचे थे। जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जाना था। लेकिन खराब मौसम और बारिश के चलते पीएम 20 मिनट तक इंतजार करते रहे। लेकिन मौसम में कोई सुधार ना होने की वजह से उन्हे मजबूरन रास्ते के सहारे जाना पड़ा। लेकिन रास्ते के द्वारा जाने से पहले पीएम की टीम ने पंजाब के डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुष्टि की, उसके बाद पीएम आगे बढ़े। लेकिन राष्ट्रीय शहीद स्मारक के करीब 30 कि.मी पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक लिया, जिसकी वजह से पीएम को 15 से 20 मिनट रुकना पड़ा।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

इस घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है कि जब पीएम के कार्यक्रम और आने के बारे में पहले से ही बता दिया था, तो सुरक्षा को लेकर इतनी बड़ी चूक कैसे हुई। आपको बता दें कि ऐसी स्थिति में राज्य सरकार को सुरक्षा के लिहाज से आकस्मिक योजना तैयार करनी होती है। जो कि उस वक्त देखने को नही दिखी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर