1.5 साल में 10 लाख नौकरी देने पर कांग्रेस का तंज, वादा किया था 2 करोड़ नौकरी का

केंद्र सरकार ने भर्तियों के संबंध में सभी विभागों को मिशन मोड पर काम करने के लिए कहा है। इस संबंध में अगले 1.5 साल में 10 लाख भर्तियों का लक्ष्य है। लेकिन कांग्रेस ने निशाना साधा है।

Jobs, sarkari jobs, narendra modi, randeep singh surjewala, congress
सरकारी नौकरियों पर कांग्रेस का तंज 

केंद्र की मोदी सरकार पर हमेशा से नौकरियों के मुद्दे पर संवेदनहीनका का आरोप लगता है। लेकिन मंगलवार को दो बड़ी खबरें आईं। फौज में अग्निपथ योजना के जरिए भर्ती के बारे में विस्तार से बताया गया तो दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक में कहा कि अगले 1.5 साल में 10 लाख भर्तियों के संबंध में मिशन मोड पर काम करने की जरूरत है। पीएम मोदी के इस बयान की बीजेपी ने सराहना करते हुए कहा कि यही तो जनहित में सोचने वाली सरकार है। केंद्र सरकार बिना किसी भेदभाव हर किसी की भलाई के लिए काम कर रही है। लेकिन कांग्रेस ने निशाना साधते हुए इसे छलावा करार दिया।

केंद्र सरकार पर कांग्रेस का तंज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी विभागों और मंत्रालयों में अगले डेढ़ साल के दौरान 10 लाख लोगों की भर्ती करने के लिए दिए गए निर्देश को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है।कांग्रेस ने कहा कि हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा करने के बाद अब सरकार ने वर्ष 2024 तक सिर्फ 10 लाख नौकरी देने की बात की है।

नरेंद्र मोदी सरकार के पिटारे से सरकारी नौकरी की सौगात, 1.5 साल में 10 लाख पदों पर भर्ती

वादा था दो करोड़ नौकरी का
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘वादा था दो करोड़ नौकरी हर साल देने का, आठ साल में देनी थीं 16 करोड़ नौकरियां। अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे। 60 लाख पद तो केवल सरकारों में खाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्र सरकार में खाली पड़े हैं। जुमलेबाजी कब तक?’’प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा है कि वे ‘‘मिशन मोड’’ में काम करते हुये अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।
पीएमओ ने कहा कि सभी सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा के बाद प्रधानमंत्री का यह निर्देश आया है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर