सोनिया गांधी को भला-बुरा कहने वाले को दे दी बड़ी जिम्‍मेदारी, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल, रद्द हुई नियुक्ति

देश
Updated Jan 13, 2021 | 16:33 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस यूपी में अपनी नई नियुक्ति को लेकर विवादों में घिर गई है। बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष पद पर जिस शख्‍स की नियुक्ति की गई, उसका एक पुराना वीडियो सामने आया है, जिस पर पार्टी में बवाल मच गया।

सोनिया गांधी को भला-बुरा कहने वाले को दे दी बड़ी जिम्‍मेदारी, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल, रद्द हुई नियुक्ति
सोनिया गांधी को भला-बुरा कहने वाले को दे दी बड़ी जिम्‍मेदारी, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल, रद्द हुई नियुक्ति  |  तस्वीर साभार: Facebook

बुलंदशहर : उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी कांग्रेस को अपनी ही एक नियुक्ति को लेकर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने हाल ही में यूपी के कई जिलों और शहरों में पार्टी के पदाधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की थी, जिनमें एक नाम ऐसा भी है, जो कभी पार्टी की मौजूदा अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भला-बुरा कह चुका है। इसकी जानकारी बाद में पार्टी नेतृत्‍व को मिली, जब इस आशय का एक वीडियो सामने आया।

वीडियो सामने आने के बाद इस मामले में आनन-फानन में कार्रवाई हुई और उस नियुक्ति को रद्द कर दिया गया, जिसे लेकर बवाल मचा था। यह विवाद कांग्रेस की यूपी इकाई में बुलंदशहर के नए महानगर अध्‍यक्ष की नियुक्ति को लेकर मचा था, जिसका वीडियो सामने आने के बाद अब उस नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। इस पद पर कुंवर तौकीर अली की नियुक्ति की गई थी, जिसके फेसफुक पेज से जाहिर होता है कि वह कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्‍यक्ष के तौर पर कार्यरत हैं।

सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी के साथ भी तौकीर की तस्‍वीरें हैं। कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर की नियुक्ति 8 जनवरी को की गई थी, जिसमें 13 लोगों के नाम हैं। हालांकि बाद में तौकीर का एक वीडियो सामने आया, जिसमें युवा नेता को सोनिया गांधी के लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते सुना गया।

इसके बाद कांग्रेस तुरंत हरकत में आई और प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी।

मामले के प्रकाश में आने के बाद तौकीर अली की ओर से माफी भी मांगी गई और इस आशय का एक वीडियो संदेश जारी किया गया, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इस पर जवाब नहीं दिया है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर