RJD नेताओं का दायरा बिहार तक सीमित, राहुल उनकी तरह काम नहीं कर सकते: तारिक अनवर

महागठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों ने कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। इसी क्रम में शिवानंद तिवारी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन वह 70 सभाएं भी नहीं कीं। 

Congress leader Tariq Anwar says rahul Gandhi can't work like leaders of RJD
तारिक अनवर ने शिवानंद तिवारी के बयान की आलोचना की।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि शिवानंद राजद के वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें सोच समझकर बयान देना चाहिए। कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि राजद एक क्षेत्रीय पार्टी है और उसका दायरा बिहार तक सीमित है। राहुल गांधी ने कहा है कि बिहार को जब जब जरूरत होगी वह यहां आते रहेंगे। उन्होंने ऐसा किया भी। वह राजद नेताओं की तरह काम नहीं कर सकते। 

गत मंगलवार को आए बिहार चुनाव नतीजों में एनडीए की जीत हुई जबकि महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ा। विधानसभा की 243 सीटों में से एनडीए को 125 सीटों एवं महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली। इस चुनाव में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस केवल 19 सीटें जीत पाई। कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं।

Tariq Anwar

अब महागठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों ने उस पर सवाल उठाए हैं। इसी क्रम में शिवानंद तिवारी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन वह 70 सभाएं भी नहीं कीं। 

तिवारी ने कहा कि बिहार में चुनाव प्रचार जब अपने चरम पर था तो राहुल गांधी पिकनिक मना रहे थे यहां तक कि प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार करने नहीं आईं। राजद के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए कि वह उनसे उम्र में बड़े हैं फिर भी उन्होंने एक दिन में चार-चार रैलियां तक कीं। तिवारी की ओर से निशाना साधने के बाद राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि यह उनकी निजी बयान है। यह पार्टी का रुख नहीं है। महागठबंधन में शामिल भाकपा माले भी कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठा चुकी है।

झा ने कहा कि यह तिवारी की निजी राय है। यह पार्टी का रुख नहीं है। उन्होंने कहा, 'चुनाव के दौरान हमसे कहां चूक हुई इस पर सही समय एवं स्थान पर विश्लेषण किया जाएगा।' शिवानंद तिवारी के बयान पर भाजपा ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'राहुल गांधी जी के बारे में बिहार में महागठबंधन के सहयोगी पार्टी आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि राहुल गांधी नॉन सीरीयस पर्यटक राजनेता हैं। शिवानंद जी तो राहुल जी को ओबामा से ज्यादा जानने लगे हैं। फिर भी कांग्रेस चुप क्यूं?

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर