यूपी में कोरोना के खिलाफ जंग और तेज, 1 दिन में हुए 1,55,000 से ज्यादा टेस्ट

Covid-19 cases in Uttar Pradesh: गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने सोमवार को 300 बिस्तर की क्षमता वाले एक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज को धन्यवाद दिया।

CM Yogi Adityanath says more than 1,55,000 tests in a day
गोरखपुर में कोविड-19 अस्पताल का हुआ उद्घाटन। 

मुख्य बातें

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया-राज्य में एक दिन में हुए 1,55,000 से ज्यादा टेस्ट
  • मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बीआरडी कॉलेज में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया
  • इस मौके पर उन्होंने बीआरडी कॉलेज के प्रशासन के योगदान की सराहना की

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के खिलाफ अपनी जंग को और तेज कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार की पूरी मशीनरी कोरोना महामारी के खिलाफ सक्रिय है। राज्य में एक दिन में यूपी में 1,55,000 से ज्यादा टेस्ट का रिकॉर्ड बना है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने सोमवार को दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और दुनिया के तमान बड़े देशों एवं प्रदेशों की तुलना में काफी न्यूनतम रखा है। 

गोरखपुर में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन
गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने सोमवार को 300 बिस्तर की क्षमता वाले एक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज एवं स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं इसके लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रशासन, स्थानीय प्रशासन एवं स्थानीय नेताओं को धन्यवाद देता हूं। साथ ही पूर्वांचल को 300 बिस्तर वाला कोविड अस्पताल सौंप कर मुझे खुशी की अनुभूति हो रही है।' 

सीएम ने बीआरडी कॉलेज प्रशासन को सराहा
मुख्यमंत्री ने कहा, 'कोविड-19 की ड्यूटी में तैनात एवं आइसोलेशन वार्ड में काम करने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ एवं तकनीककर्मी अपने घर जाने की बजाय संस्थागत क्वरंटाइन में रहते हैं लेकिन बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस केंद्र के बन जाने से कोविड-19 के खिलाफ जंग में मजबूती मिलेगी।' बता दें कि सात सितंबर तक राज्य में 61,625 एक्टिव केस हैं जबकि 2,00,738 लोगों को उपचार के बाद ठीक/डिस्चार्ज कर दिया है। इस महामारी से 3,920 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोविड-19 के खिलाफ मुहिम को धार देते आए हैं सीएम
मुख्यमंत्री योगी ने कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए निरंतर सावधानी बरतने पर बल दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश में स्थापित कोविड चिकित्सालयों के माध्यम से संक्रमित लोगों के उपचार की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने राज्य में टेस्टिंग और अस्पतालों में कोविड बेड की क्षमता बढ़ाने पर लगातार जोर दिया है। मुखमंत्री का कहना है कि कोविड प्रोटोकॉल एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर इस महामारी पर रोक लगाया जा सकता है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर