Manohar Lal Khattar: किसान आंदोलन पर बोले सीएम मनोहर लाल खट्टर, बातचीत से रास्ता निकल जाएगा

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 15 जनवरी की बातचीत में रास्ता निकल जाएगा।

Manohar Lal Khattar: किसान आंदोलन पर बोले सीएम मनोहर लाल खट्टर, बातचीत से रास्ता निकल जाएगा
किसान आंदोलन के बीच मनोहर लाल खट्टर और अमित शाह में मुलाकात 

मुख्य बातें

  • किसान आंदोलन के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की
  • सीएम खट्टर बोले- उम्मीद है कि बातचीत से किसानों के मुद्दे पर समाधान निकल आएगा।
  • 10 जनवरी को करनाल में किसान पंचायत कार्यक्रम होगा

नई दिल्ली। नार्थ ब्लाॅक में सांयकाल केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से मुलाकात के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि वार्ताओं के माध्यम से अवश्य ही समाधान की ओर बढा गया है। जब एक साथ काफी सारे विषयों को लेकर वार्ताओं का क्रम चला  है तो अवश्य ही हल निकालने की दिशा में ही आगे बढा गया है। जब हल निकलने की आशाएं प्रबल हुई हैं तभी तो आगामी वार्ता का कार्यक्रम तय हुआ है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान 
उम्मीद है 15 तारीख को केंद्र और किसान संगठनों की बातचीत में बीच का रास्ता निकल जाएगा।  उन्होंने कहा कि 10 तारीख को करनाल किसान पंचायक कार्यक्रम जरूर होगा। हमारे विधायक ने इस प्रोग्राम को रखा है, बड़ी बात यह है कि पंचायत न केवल करनाल बल्कि दूसरी जगहों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। तीन कानून रद्द होना चाहिए सिर्फ यही विषय नहीं है, और विषय भी है जिसमें आगे की बैठक में चर्चा होगी। जब वार्तालाप चल रहा है तो कोई बीच का रास्ता निकलेगा। 

कृषि कानून के मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि तीन कृषि सुधार अधिनियमों के अतिरिक्त और भी काफी विषय व  प्रावधान हैं, जिन पर चर्चाएं चली हुई हैं।तीनों कृषि सुधार अधिनियमों को वापस लेने की किसानों संगठनों की मांगों के संदर्भ में  मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि यदि मात्र यही होता तो वार्ताओं का क्रम पहले ही समाप्त हो चुका  होता। वार्ताओं का क्रम सतत रूप से बना हुआ है और अवश्य ही हल निकालेगा।हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आशा व्यक्त की है कि कृषि सुधार अधिनियमों से संबधित विभिन्न किसान संगठनों की मांगों के संदर्भ में वार्ताओं के माध्यम से ही हल निकल सकेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर