APCO के पूर्व चैयरमैन के यहां CID का छापा, मिला 1 करोड़ कैश, 3 किलो सोना, 2 किलो चांदी और...

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 22, 2020 | 08:23 IST

आंध्र प्रदेश में आपराधिक जांच विभाग (CID) द्वारा की गई छापेमारी में स्टेट हैंडलूम वीवर्स कोऑपरेटिव सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष के पास से करोड़ों की संपत्ति मिली है।

CID Raids On APCO Ex Chairman Gujjala Srinivasulu House in Andhra Pradesh Seizes Gold silver and 1 crore cash
CID Raids: शख्स के घर से मिला 1 करोड़ कैश, 5 KG सोना -चांदी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • आंध्र प्रदेश में सीआईडी की बड़ी छापेमारी में चला अकूत काली संपत्ति का पता
  • एपीसीओ के पूर्व चेयरमैन के घर से 1 करोड़ कैश के अलावा करोंड़ों की सपत्ति हुई बरामद
  • सीआईडी ने कैश, सोने और चांदी को किया सीज, पूछताछ जारी

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश में आपराधिक जांच विभाग (CID) की बड़ी छापेमारी का काम जारी है। राज्य के खाजीपेट में शुक्रवार को सीआईडी द्वारा की गई छापेमारी में करोड़ों की अकूत काली संपत्ति को सीज किया गया है। शुक्रवार शाम सीआईडी  की टीम ने राज्य के खाजीपेट में एपीसीओ (स्टेट हैंडलूम वीवर्स कोऑपरेटिव सोसाइटी) के पूर्व अध्यक्ष गुज्जला श्रीनिवासुलु के आवास पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान सीआईडी  के अधिकारियों को श्रीनिवासुलु के पास से जो संपत्ति मिली उससे वो भी हैरान रह गए।  

1 करोड़ रुपये कैश बरामद

सीआईडी की टीम ने श्रीनिवासुलु के आवास की गहन छानबीन की तो यहां से 1 करोड़ रुपये तो कैश बरामद हुआ और इसके अलावा 3 किलोग्राम सोना, 2 किलोग्राम चांदी और संपत्ति के कई दस्तावेज बरामद हुए।सीआईडी  ने इस सभी संपत्ति और कैश को जब्त कर अपने कब्जे में ले लिया है। इस काली संपत्ति को लेकर  श्रीनिवासुलु से सीआईडी की टीम ने काफी लंबी पूछताछ भी की है।

सहकारी संस्था

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश राज्य हथकरघा बुनकर सहकारी समिति, जिसे एपीसीओ के नाम से जाना जाता है, यह आंध्र प्रदेश के पारंपरिक हथकरघा बुनकरों की सहकारी संस्था है।श्रीनिवासुलु इसी सोसायटी के चैयरमैन रह चुके हैं। यह आंध्र प्रदेश सरकार के हथकरघा और कपड़ा विभाग के अधीन आती है। सपीसीओ के आंध्र प्रदेश में कई शॉपिंग आउटलेट्स हैं। इस सोसाइटी को वर्ष 1976 में रजिस्टर्ड किया गया था। सीआईडी  की इस छापेमारी के बाद खाजीपे में हडकंप मचा हुआ है।

बुधवार को पुलिस की छापेमारी में भी करोड़ों की संपत्ति हुई थी बरामद

इससे पहले बुधवार को आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक कोषागार विभाग के कर्मचारी के ड्राइवर के ससुर के यहां जब छापेमारी की थी तो उसमें भी करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ था। इस दौरान पुलिस को 2.42 किलोग्राम सोना, 84.10 किलोग्राम चांदी, 15,55,560 रुपये नकद,  49.10 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट और नेशनल सेविंग स्कीम की रसीदें मिली थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

अगली खबर