शिवराज सिंह चौहान का ऐलान- दतिया में विकास का रथ अब नहीं रुकेगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दतिया में विकास के बयान की जो शुरुआत हुई है उसका विकास का रथ रुकनेवाला नहीं है।

शिवराज सिंह चौहान ,दतिया,दतिया का विकास, मध्य प्रदेश , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ,Shivraj Singh Chouhan, Datia, Development of Datia, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दतिया में माँ पीताम्बरा की भव्य रथ-यात्रा की जो शुरूआत हुई है, यह अब लगातार जारी रहेगी। इसके साथ ही दतिया के विकास का रथ भी निरंतर गतिमान रहेगा। उन्होंने कहा कि पीताम्बरा माई की कृपा और स्वामी जी महाराज के आशीर्वाद से आज दतिया का जो स्वरूप निखरा है, उसमें गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का कठोर परिश्रम भी शामिल है। दतिया के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान माँ पीताम्बरा माई के प्राकट्य उत्सव एवं दतिया गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व माँ पीताम्बरा ट्रस्ट की अध्यक्षा और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी संबोधित किया। गृह मंत्री एवं स्थानीय विधायक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए अतिथियों का इस ऐतिहासिक अवसर पर उपस्थित होकर रथ-यात्रा का शुभारंभ करने के लिये आभार माना। समारोह में लोक निर्माण राज्य मंत्री एवं दतिया जिले के प्रभारी मंत्री  सुरेश धाकड़, क्षेत्रीय सांसद संध्या राय, विधायक रक्षा सिरोनिया, पूर्व मंत्री माया सिंह, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधोलिया सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि डॉ. नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में उनकी टीम ने नया इतिहास रचने का काम किया है। आज सम्पूर्ण दतिया नगर माई के पीताम्बरी वर्ण में रंगा हुआ है। चहुँओर नर-नारी पीताम्बरी धोती-कुर्ता, गमछा और साड़ी में नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुझे हर माँ और बेटी में माई के दर्शन हो रहे हैं। चारों दिशाओं से श्रद्धालु दतिया की ओर भक्ति में मग्न होकर चले आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दतिया में 87 साल बाद माई के प्राकट्य उत्सव पर प्रारंभ की जा रही रथ-यात्रा सदैव चलती रहेगी। दतिया का गौरव निरंतर बढ़ता रहेगा। दतिया में विमान भी उतरेंगे, लॉ कॉलेज भी खुलेगा, पुलिस ट्रेनिंग स्कूल भी खुलेगा, कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। माई के रथ के साथ विकास का रथ भी चलता रहेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर