जब फिल्म 'Samrat Prithviraj' देखने के बाद गृहमंत्री शाह ने पत्नी से कहा, 'चलिए हुकुम', और फिर...

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 02, 2022 | 08:05 IST

फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की एक विशेष स्क्रीनिंग के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फिल्म के कलाकारों और क्रू की जमकर प्रशंसा की। गृह मंत्री ने परिवार संग फिल्म देखी।

Chaliye Hukum  Amit Shah quips at end of Samrat Prithviraj film screening
अमित शाह ने पीरियड ड्रामा के कलाकारों और क्रू की जमकर तारीफ की 
मुख्य बातें
  • गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की विशेष स्क्रीनिंग में हिस्सा लिया
  • अमित शाह ने पीरियड ड्रामा के कलाकारों और क्रू की जमकर तारीफ की
  • पृथ्वीराज एक ऐसे योद्धा की कहानी है जो अफगानिस्तान से लेकर दिल्ली तक एक-एक इंच जमीन के लिए लड़े- शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक स्पेशल स्क्रीनिंग में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' देखी। दिल्ली के एक सिनेमाघर में उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों, कई केंद्रीय मंत्रियों, गृह मंत्रालय के बड़े अधिकारियों के साथ इस फिल्म को देखा। फिल्म देखने के बाद अमित शाह ने दर्शकों को संबोधित भी किया और पथ्वीराज के गौरव गाथा को लेकर फिल्म की तारीफ भी की। अमित शाह ने कहा वो अपने परिवार के साथ 13 साल बाद फिल्म देख रहे हैं।

कही ये बात

उन्होंने कहा कि इतिहास के छात्र के रूप में, उन्होंने न केवल उस फिल्म को देखने का आनंद लिया, जिसमें भारत के सांस्कृतिक युद्धों को दर्शाया गया है, बल्कि भारतीयों के लिए इसके महत्व को भी जाना। अमित शाह ने कहा कि फिल्म वास्तव में महिलाओं का सम्मान करने और उन्हें सशक्त बनाने की भारतीय संस्कृति को दर्शाती है। फिल्म ने राजनीतिक शक्ति और खुद की आजादी के बारे में एक बहुत ही मजबूती से दर्शाती है, जिसका अधिकार मध्यकालीन युग में महिलाओं को मिलता था। शाह ने कहा, 'मर्यादा की चौखट के अंदर महिला की स्वतंत्रता क्या हो सकती है, सम्मान क्या हो सकता है, समान अधिकार क्या हो सकता है, इसकी सांस्कृतिक ऊंचाइयों का बहुत सुंदर चित्रण चंद्रप्रकाश जी ने किया है, जिसके लिए लिए मैं आपको बहुत साधुवाद देता हूं।'

राहत के बाद सम्राट पृथ्वीराज को झटका, ओमान और कुवैत में बैन हुई अक्षय कुमार की फिल्म!

चलिए हुकुम

फिल्म देखने के बाद गृह मंत्री चाणक्य सिनेमा हॉल से बाहर जाने लगे, इसी दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भ्रमित हो गईं कि उनको किस तरफ जाना है। तभी शाह ने खुद पत्नी को रास्ता दिखाते हुए कहा कि 'चलिए हुकुम'। वो भी उसी तरह जैसे फिल्म के पात्रों ने एक-दूसरे को संबोधित किया। ये सुनकर सोनल शाह और थियेटर में मौजूद सभी लोग मुस्कुरा उठे। इसके बाद बेटा जय शाह अपनी मां को अमित शाह के पास ले गए और फिर दोनों हॉल से बाहर निकल गए।

सम्राट पृथ्वीराज' वीर और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक है। फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में नजर आने वाले हैं। वहीं, मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता के किरदार से बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं।फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। उन्हें टीवी सीरियल चाणक्य के लिए जाना जाता है।

Also Read: एडवांस बुकिंग में भूल भुलैया 2 को टक्कर नहीं दे पाई सम्राट पृथ्वीराज, पहले दिन हो सकता है इतना कलेक्शन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर