Budget session : 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश होगा Budget

देश
Updated Jan 14, 2022 | 13:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Budget session : संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 31 जनवरी से होगी। बजट सत्र का पहला सत्र 31 जनवरी से 11 फरवरी और दूसरा सत्र 14 मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा।

Budget session of Parliament to start on January 31
31 जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र, 1 फरवरी को पेश होगा Budget।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत 31 जनवरी से होगी। बजट सत्र का पहला सत्र 31 जनवरी से 11 फरवरी और दूसरा सत्र 14 मार्च से आठ अप्रैल तक चलेगा। एक फरवरी को संसद में बजट पेश किया जाएगा। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सरकार बजट करेगी। होली के मौके पर सदन में कामकाज नहीं होगा। संसद का बजट सत्र ऐसे समय होने जा रहा है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

संसद के 400 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं
पिछले दो दिनों से देश में संक्रमण के दो लाख से ज्यादा संक्रमण के केस आ रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जनवरी के पहले सप्ताह में संसद के 400 से ज्यादा कर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।  गत मंगलवार को लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने पार्लियामेंट हाउस कॉम्पलेक्स का दौरा किया और परिसर में संक्रमण रोकने के लिए उठाए गए कदमों का जायजा लिया। बिड़ला ने 60 साल से अधिक उम्र वाले सांसदों की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय करने के निर्देश दिए।  

बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के निर्देश
सोमवार को राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों सदनों के महासचिवों को आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने का निर्देश दिया। सूत्रों ने कहा, 'राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष दोनों ने महासचिवों को मौजूदा स्थिति में पिछले शीतकालीन सत्र के दौरान किए गए कोविड प्रोटोकॉल की पर्याप्तता की समीक्षा करने और इस संबंध में जल्द से जल्द एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर