लॉकडाउन के बीच बसपा सुप्रीम मायावती ने राज्य सरकारों से की अपील  

देश
Updated Mar 25, 2020 | 13:09 IST

Mayawati on Coronavirus Outbreak : भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 562 मामले सामने आए हैं। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है।

BSP supremo Mayawati appeals to all states amid coronavirus outbreak
देश में 21 दिनों का है लॉकडाउन। 

मुख्य बातें

  • कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है
  • इस दौरान जरूरत की सभी चीजें मिलेंगी, पीएम ने लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है
  • राज्यों ने भी उठाए हैं एहतियाती कदम, महाराष्ट्र, पंजाब सहित कई राज्यों ने लागू किया है कर्फ्यू

लखनऊ : देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप एवं 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है। मायावती ने बुधवार को अपनी अपील में सभी राज्य सरकारों को दैनिक जरूरत की चीजें कम दाम में गरीब लोगों को उपलब्ध कराने की अपील की। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस दौरान जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपने घर में रहने और सोशल डिस्टैंसिंग अपनाने की अपील की।

मायावती ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए और पीएम मोदी के निर्देशों का पालन करते हुए मैं सभी सरकारों से अपील करती हूं कि वे गरीब लोगों को जरूरत की वस्तुएं कम कीमत पर उपलब्ध कराएं।' बता दें कि भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 562 मामले सामने आए हैं। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 562 मामले सामने आए हैं। इनमें से 512 एक्टिव केस हैं जबकि संक्रमित 40 लोगों को उपचार के बाद ठीक किया जा चुका है। देश में इस बीमारी से 9 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में जिस व्यक्ति की मौत हुई वह वायरस से निगेटिव था। एयरपोर्ट पर अब तक 15, 24, 266 लोगों की स्क्रीनिंग हुई है। 

पीएम मोदी ने मंगलवार रात देश के अपने संबोधन में कोरोना वायरस के प्रकोप पर लोगों को सावधान किया। पीएम ने लोगों से अपने घरों में रहने की अपीलकी। उन्होंने कहा कि लोगों ने यदि 'लक्ष्मण' रेखा लांधी तो देश को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। उन्होंने कहा, '21 दिन यदि घर में नहीं रहे तो आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा।' पीएम ने कहा कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान देश में जरूरी चीजों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद लोग बाजारों में जरूरी चीजों की खरीदारी करने निकल पड़े। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। केंद्र सरकार ने राज्यों से अपने दिशा-निर्देशों को सख्ती से पालन कराने के लिए कहा है। पंजाब, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कर्फ्यू की घोषणा की गई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि है नियमों को पालन कराने के लिए यदि जरूरत हुई तो वह पुलिस को गोली चलाने का आदेश देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...