काला हिरण मामले में सलमान खान पेशी पर नहीं पहुंचे जोधपुर कोर्ट, अब 19 दिसंबर को होगी सुनवाई

देश
Updated Sep 27, 2019 | 12:20 IST

Black Buck Case:बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को आज काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होना था लेकिन वो सुरक्षा कारणों से कोर्ट में नहीं पहुंचे, उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। 

SALMAN KHAN
सोशल मीडिया पर सलमान खान को इस मामले में जान से मारने की धमकी दी गई थी 

नई दिल्ली: जोधपुर के बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को आज काले हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होना था मगर वो इस मामले में जोधपुर कोर्ट में नहीं पहुंचे हैं। सलमान के ना पहुंचने की वजह उनकी सुरक्षा बताई जा रही है गौरतलब है कि हाल ही में सोशल मीडिया पर सलमान खान को इस मामले में जान से मारने की धमकी दी गई थी। 

इसी के पहले उन्हें सोशल मीडिया पर गैरी शूटर नाम के एक यूजर ने फेसबुक पर धमकी दी है। इस धमकी वाले पोस्ट को सोपू नाम के ग्रुप में पोस्ट करते हुए सलमान खान को खुली चेतावनी दी गई है। सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि सलमान खान भारतीय कानून से बच सकते हैं, लेकिन बिश्नोई समुदाय के कानून से नहीं बच सकते हैं।

 

सोपू गैंग के अधिकतर सदस्य विश्नोई समाज से जुड़े हुए हैं और ये लोग सलमान खान की पेशी के दौरान लगातार विरोध प्रदर्शन करता रहा है। इससे पहले भी सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी।आशंका जताई जा रही थी कि इस धमकी की वजह से सलमान खान कोर्ट में पेश न हों वैसा ही हुआ और सलमान खान इस मामले में शुक्रवार को कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं। 

गौरतलब है कि ये केस सालों से चल रहा है और अब इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को शुक्रवार को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा था। साल 2018 में सलमान को एक सेशन कोर्ट ने इस मामले में 5 साल की सजा सुनाई थी, जिसे उन्होंने चुनौती दी थी। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक जज ने इस बात पर नाराजगी जताई कि सलमान खान पांच साल पहले इस मामले की सुनवाई शुरू करने के बाद से एक भी बार मौके पर पेश नहीं हुए हैं। जज ने सलमान के वकील को ये निश्चित करने को कहा था कि वे शुक्रवार को सुनवाई के लिए उपस्थित रहें।

काला हिरण शिकार मामला 1998 का है। जब सलमान फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग राजस्थान में कर रहे थे। उन पर राजस्थान के कांकनी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था। इस मामले में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के भी नाम आए थे, विश्नोई समुदाय ने लोकल पुलिस स्टेशन में सलमान समेत इन सभी एक्टर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। 

 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...