Blackbuck Case : अगली पेशी पर सलमान खान को उपस्थित होने का आदेश

देश
Updated Dec 19, 2019 | 13:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Blackbuck Case : जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय ने काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को अगली पेशी के दौरान कोर्ट में मौजूद रहने का आदेश दिया है। इस मामले में सलमान को पांच साल की सजा हुई है।

Blackbuck Case : Court orders Slman Khan to present in next hearing of case, अगली पेशी पर सलमान खान को उपस्थित होने का आदेश
Blackbuck Case : अगली पेशी में सलमान खान को होना होगा पेश।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • जमानत मिलने के बाद कभी कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं सलमान खान
  • जोधपुर की कोर्ट ने कहा कि अगली पेशी में अभिनेता को होना होगा पेश
  • 1998 के काला हिरण शिकार मामले में सलमान को 5 साल की सजा हुई है

जयपुर : काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय ने गुरुवार को सलमान खान को अगली पेशी के दौरान उपस्थित होने का आदेश दिया। सलमान खान की ओर से पेश वकील ने आज की पेशी में अभिनेता को छूट देने की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। सलमान की ओर से पेश वकील हस्तीमल सारस्वत ने सलमान खान का पक्ष रखा जबकि वकील लादाराम विश्नोई ने राज्य सरकार की ओर से दलीलें रखीं।

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान भी सलमान खान कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 19 दिसंबर तय की। 1998 के काला हिरण शिकार मामले में निचली अदालत ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है। फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान पर दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप है। 

गत चार जुलाई को मामले की सुनवाई के दौरान सत्र न्यायालय के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगरा ने अभिनेता को 27 सितंबर को कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा कि पेशी से अनुपस्थित रहने पर अभिनेता की जमानत अर्जी खारिज हो सकती है। इस मामले में सलमान खान को पिछले साल मई में जमानत मिली और इसके बाद सुनवाई के दौरान वह कभी कोर्ट में पेश नहीं हुए।

पिछली सुनवाई के दौरान सलमान के वकील ने कोर्ट में उनकी पेशी से छूट मांगी थी लेकिन कोर्ट ने अभिनेता को अदालत में पेश होने का आदेश दिया क्योंकि वह अपनी अर्जी की सुनवाई से हमेशा गैर-हाजिर रहे हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर