बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM मोदी देंगे चुनावी राज्यों में जीत का मंत्र

देश
रविकांत राय
रविकांत राय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Nov 03, 2021 | 14:03 IST

BJP national executive meet : सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव, एक आर्थिक प्रस्ताव, और विदेश नीति को लेकर एक अहम प्रस्ताव पास किया जाएगा।

BJP to hold national executive meet on November 7 ahead of elections in 5 states
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बार हुए हैं अहम बदलाव।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस बार कई मायनों में अहम और अलग होने वाली। कोरोना संकट के बाद बीजेपी की ये पहली नवनिर्वाचित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सात नवंबर को होने जा रही है। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण इस बैठक में कई अहम बदलाव किए गए हैं ताकि सामाजिक दूरी का पालन किया जा सके। 

एनडीएमसी सेंटर में होगी बैठक

इस बार दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा केवल वही केन्द्रीय मंत्री इस बैठक में शामिल होंगे जो कार्यकारिणी के सदस्य हैं, या जिनका केन्द्र दिल्ली है। बाकी सदस्य या प्रदेशों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री अपने अपने प्रदेशों से ही वर्चुअल इस मीटिंग में भाग लेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सुबह 10 बजे एनडीएमसी सेंटर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से शुरू होगी। पूरे दिन चलने वाली इस बैठक का एजेंडा जेपी नड्डा बीजेपी नेताओं के सामने रखेंगे।

बैठक में पारित होंगे अहम प्रस्ताव

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव, एक आर्थिक प्रस्ताव, और विदेश नीति को लेकर एक अहम प्रस्ताव पास किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजनीतिक प्रस्ताव में बीजेपी विपक्ष के नाकारात्मक राजनीति की पोल खोलने के लिए जनता को जागरूक करेगी साथ ही आगामी चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति क्या होगी इस पर विस्तार से चर्चा होगी। विदेश नीति को लेकर एक अहम प्रस्ताव पास किया जाएगा जिसमे पीएम मोदी के नेतृत्व में कैसे विदेशों में भारत का मान बढ़ा इस बात का जिक्र किया जाएगा। 

कार्यकताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देंगे पीएम

कार्यक्रम के अंत मे पीएम मोदी का सम्बोधन होगा। पीएम मोदी बीजेपी के कार्यकताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यकारिणी में बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं से अनुरोध करेगी की, जो सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं उन तक बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे, और मोदी और योगी की योजनाओं के लाभ के बारे में बताएं। इस कार्यक्रम के माध्यम से बीजेपी चुनावी शंखनाद में उतरने से पहले अपनी रणनीति तैयार करेगी
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर