कोलकाता में भिड़ गए भाजपा टीएमसी कार्यकर्ता, जमकर हुआ संघर्ष

देश
भाषा
Updated Feb 25, 2021 | 00:48 IST

दोनों पार्टियों के झंडों को फाड़ दिया गया तथा सड़क किनारे बाइकों और पुलिस की गाड़ियों को क्षतिग्रस्त किया गया। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर इसका आरोप लगाया।

tmc_bjp clash
बाद में पुलिस ने सड़क खुलवाई और यात्रा शुरू हुई 

मुख्य बातें

  • भगवा दल के सूत्रों ने दावा किया कि टीएमसी के समर्थकों ने उन पर जूते और झाड़ू फेंके
  • बाबुल सुप्रियो मौके पर पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को शांत कराया
  • टीएमसी ने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के कार्यक्रम एक ही मार्ग पर होने की वजह से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच बुधवार को संघर्ष हो गया।जिस रास्ते से भाजपा की परिवर्तन यात्रा निकल रही थी उसी मार्ग पर टीएमसी के नेता व कार्यकर्ता धरना दे रहे थे।रोड शो में हिस्सा ले रहे भाजपा के कार्यकर्ता सियालदह की ओर बढ़ रहे थे, तभी संघर्ष शुरू हो गया।

भगवा दल के सूत्रों ने दावा किया कि टीएमसी के समर्थकों ने उन पर जूते और झाड़ू फेंकी और पुलिस पर हस्तक्षेप नहीं करने का आरोप लगाया।केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो मौके पर पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को शांत कराया।भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सवाल किया कि पुलिस यात्रा की अनुमति देने के बाद उसी मार्ग पर प्रतिद्वंद्वी पार्टी के कार्यक्रम को कैसे इजाजत दे सकती है।

दूसरी ओर टीएमसी ने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया और उसके कुछ समर्थकों को जख्मी कर दिया तथा गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया।बाद में पुलिस ने सड़क खुलवाई और यात्रा शुरू हुई। यह कॉलेज स्ट्रीट पर शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो गई।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय़ और हाल में टीएमसी छोड़ भगवा दल में जाने वाले राजीब बनर्जी ने रोड शो में हिस्सा लिया। रोड शो के बाद एक कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा कुछ अन्य के साथ भाजपा में शामिल हो गए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर