देश में सबका डीएनए एक लेकिन गोमांस खाने वालों का नहीं, साध्वी प्राची की राय आरएसएस चीफ से अलग

हाल ही में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि भारत में सबका डीएनए एक है। लेकिन बीजेपी नेता और विश्व हिंदू परिषद से ताल्लुक रखने वाली साध्वी प्राची का नजरिया थोड़ा अलग है।

Sadhvi Prachi, Sangh chief Mohan Bhagwat, DNA of everyone in India, Sadhvi Prachi's statement on conversion, Sadhvi Prachi's statement on population policy
साध्वी प्राची ने कहा कि मांस खाने वालों को डीएनए एक नहीं हो सकता 

मुख्य बातें

  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश में सबका डीएनए एक
  • विहिप से जुड़ीं साध्वी प्राची ने कहा कि गोमांस खाने वालों का डीएनए एक नहीं
  • मोहन भागवत के एक जैसा डीएनए वाले बयान पर दिग्विजय सिंह ने कसा था तंज

बीजेपी नेता और विश्व हिंदू परिषद से ताल्लुक रखने वाली साध्वी प्राची आज दौसा पहुंची। इस दौरान उन्होंने मोहन भागवत के बयान सब का डीएनए एक है पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश में सब का डीएनए एक है लेकिन गौ मांस खाने वालों का डीएनए कभी हमसे नही मिल सकता। जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए साध्वी प्राची ने कहा कि देश की संसद में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून पास होना चाहिए और दो से अधिक बच्चे होने वाले लोगों की सरकारी सुविधाएं बंद करनी चाहिए साथ ही मतदान का अधिकार भी छीन लेना चाहिए

लव जिहाद के खिलाफ विरोध जरूरी
उन्होंने कहा कि चाहे पत्नी कितनी भी हो लेकिन बच्चे दो ही होने चाहिए। साध्वी प्राची ने लव जिहाद पर बोलते हुए कहा कि राजस्थान में लव जिहाद के नाम पर लड़कियों को फंसाया जा रहा है और उनका धर्मांतरण किया जा रहा है। उन्होंने गुहार लगाते हुए कहा राजस्थान की सरकार बेटियों को बचाये।

बीजेपी नेता साध्वी प्राची के बयान के खास अंश

  1. सब का डीएनए एक लेकिन गौ मांस खाने वालों का नहीं"
  2. मोहन भागवत के बयान सब का डीएनए एक पर दी प्रतिक्रिया,
  3. जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून बनाने की भी रखी मांग,
  4. "दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी सुविधाओं हो बंद
  5. "दो से अधिक बच्चे होने पर मतदान का अधिकार भी छीना जाये
  6. प्रदेश की कांग्रेस सरकार से लगाई गुहार,
  7. "लव जिहाद के नाम पर बेटियों का हो रहे धर्मांतरण को रोके सरकार
  8. "वोट की राजनीति छोड़ कर हिंदुओं की बेटियां बचाएं कांग्रेस सरकार

झालावाड़ का किया जिक्र
इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट की राजनीति छोडकर हिन्दुओ बेटियां बचाने पर ध्यान दें। झालावाड़ में हुई दलित युवक की हत्या के मामले में साध्वी प्राची ने बोलते हुए कहा कि यह घिनौना कृत्य हुआ है। कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए कि दूसरे संप्रदाय के लोगों ने दलित युवक को तड़पा तड़पा कर और घसीट घसीट कर मारा है और कांग्रेस कुर्सी के लिए राजनीति कर रही है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर