Fastest trial: मासूम से रेप के मामले में POCSO कोर्ट ने रिकॉर्ड 1 दिन में पूरी की सुनवाई, दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा

देश
भाषा
Updated Nov 28, 2021 | 21:57 IST

बिहार के अररिया में POCSO कोर्ट ने 8 साल की मासूम के साथ रेप के मामले में रिकॉर्ड 1 दिन में सुनवाई पूरी करते हुए दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई। यह रेप के मामले में सबसे तेज सुनवाई है।

मासूम से रेप के मामले में POCSO कोर्ट ने रिकॉर्ड 1 दिन में पूरी की सुनवाई
मासूम से रेप के मामले में POCSO कोर्ट ने रिकॉर्ड 1 दिन में पूरी की सुनवाई  |  तस्वीर साभार: BCCL

अररिया : बिहार के अररिया की एक पॉक्सो अदालत ने आठ वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार के एक मामले में केवल एक दिन में मामले की सुनवाई पूरी करते हुए दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। देश में यौन उत्पीड़न से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अदालत के द्वारा संभवत: पहली बार इतनी तेजी से सुनवाई करते हुए निर्णय सुनाया गया है।

पॉक्सो अदालत के विशेष न्यायाधीश शशि कांत राय ने दोषी पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया और उसे पीड़िता के पुनर्वास के लिए 7 लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया। आदेश चार अक्टूबर को पारित किया गया था। हालांकि 26 नवंबर को इसे उपलब्ध कराया गया।

सबसे तेज सुनवाई

इस साल 22 जुलाई को लड़की के साथ बलात्कार किया गया था। अगले दिन इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई। अररिया महिला थाने की प्रभारी रीता कुमारी मामले की निगरानी कर रही थीं।

पॉक्सो लोक अभियोजक श्यामलाल यादव ने पत्रकारों से कहा, 'अररिया मामले की सुनवाई देश में बलात्कार के मामले में हुई सबसे तेज सुनवाई रही। इससे मध्य प्रदेश के दतिया जिले की एक अदालत का रिकॉर्ड टूट गया, जिसने अगस्त 2018 में तीन दिन में बलात्कार के मुकदमे को निपटा दिया था।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर