Bihar:पटना में बवाल, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप गिरफ्तार, पथराव-लाठीचार्ज में कई घायल, देखें तस्वीरें

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 23, 2021 | 17:57 IST

lathicharge in patna: पटना की सड़कों पर मंगलवार की सुबह खासा हंगामा देखा गया आरजेडी कार्यर्ताओं ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सड़कों पर प्रदर्शन किया इस दौरान पत्थरबाजी और लाठीचार्ज भी हुआ।

Bihar News| During the Bihar Assembly siege fiercely Tejashwi Yadav and Tej Pratap arrested, stone-lathicharge
तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के नेतृत्व में हजारों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता पहुंच गए  |  तस्वीर साभार: Twitter

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया बताया जा रहा है कि ये कार्यकर्ता राज्य में नए पुलिस कानून, बिहार की बिगड़ती कानून व्यवस्था, शिक्षा और रोजगार समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने सड़क पर उतरे थे लाठीचार्ज से उत्तेजित आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर बरसाये इसमें तमाम लोगों को चोटें आई हैं। 

गौर हो कि राज्य में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में युवा आरजेडी का आज बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, संविदाकर्मी, शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति सहित अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव कार्यक्रम था।

आरजेडी के विधानसभा घेराव कार्यक्रम को प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली थी इसके बाद भी तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के नेतृत्व में हजारों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। भीड़ विधानसभा की ओर आगे बढ़ने की कोशिश में थी बताते हैं कि इस दौरान बैरीकेडिंग तोड़ी गई और धक्का-मुक्की भी की गई। पटना पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की गई लेकिन बाद में कार्यकर्ता फिर से एकजुट होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और आगे बढ़ने लगे।

इसके बाद पुलिस उन्हें रोक दिया और विधानसभा घेराव करने जा रहे लोगों पर खूब लाठियां बरसाई गईं।इससे पहले सोमवार को तेजस्वी ने आह्वान किया था कि, रुकना नहीं, थमना नहीं, निरंकुश सत्ता के समक्ष झुकना नहीं।

प्रदेश के तमाम विपक्षी दल के विधायकों ने नीतीश सरकार से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को वापस लेने की मांग की है। विधायकों का कहना है कि इस विधेयक के जरिए बिहार पुलिस को कई सारे नए अधिकार दिए गए हैं।    

      


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर