AIMIM: बिहार चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी का समाजवादी जनता दल के साथ गठबंधन, RJD निशाने पर

Bihar Assembly Elections: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने समाजवादी जनता दल के साथ गठबंधन किया है। ओवैसी ने इस दौरान RJD पर निशाना साधा।

Asaduddin Owaisi
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी,  

मुख्य बातें

  • AIMIM ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नया गठबंधन बनाया
  • पिछले लोकसभा चुनाव में RJD एक भी सीट नहीं जीत सकी: ओवैसी

नई दिल्ली: इस साल के आखिरी में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने समाजवादी जनता दल के साथ गठबंधन किया है। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि बिहार में अब महागठबंधन नहीं रहा। आरजेडी ने जनता को धोखा देने का काम किया। 

ओवैसी ने कहा कि पिछले चुनाव में नीतीश कुमार आरजेडी के साथ थे। अब वो बीजेपी के साथ हैं तो महागठबंधन कहां रहा। बीजेपी अगर जीत रही है तो इसके लिए आरजेडी जिम्मेदार है।

इससे पहले एआईएमआईएम ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कुल 243 सीटों में से 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी। एआईएमआईएम के पास बिहार के सीमांचल क्षेत्र के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से एक विधायक हैं। 

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से बिहार में मजलिस को मजबूत करने की अपील की थी। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा था, 'मैं बिहार के लोगों से कहना चाहूंगा कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर आपके द्वारा वोट लेकर गया व्यक्ति अब मोदी के साथ है। इसीलिए बिहार में मजलिस को मजबूत करने और अब किसी के बहकावे में न आने का मेरा अनुरोध है।'

50 विधानसभा सीटों के नाम जारी करते हुए हैदराबाद के पूर्व मेयर माजिद हुसैन और एआईएमआईएम के बिहार प्रमुख अख्तरुल इमान ने कहा कि उनकी पार्टी ने किसी की मदद करने के लिए नहीं बल्कि अल्पसंख्यक और दलित समुदायों के लोगों के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जिनका अन्य पार्टियों द्वारा चुनावी लाभ के लिए हमेशा शोषण किया गया है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर