बिहार चुनाव: भैया तेजस्वी प्यारा लागे लन..RJD के गाने के जबाव में JDU लाई रैप सांग, गानों से हो रहे वार

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 18, 2020 | 18:52 IST

Election Song in Bihar: बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार सोशल मीडिया और गाने अहम रोल अदा कर रहे हैं, आरजेडी और जेडीयू दोनों पार्टियों के चुनावी गाने सामने आए हैं।

JDU RJD ELECTION SONG
गानों के माध्यम से वोटरों को लुभाया जा रहा है ताकि चुनावी वैतरणी पार लग सके 

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने चुनाव अभियान के तहत एक नया गाना लॉन्च किया है वहीं  जेडीयू भी कहां पीछे रहने वाली थी उसने भी चुनावी बेला में एक रैप सांग लांच कर दिया है।  कहते हैं जैसा हवा का रूख होता है उसी के अनुरूप चलना चाहिए, यूथ जनरेशन के साथ आम लोगों को कनेक्ट करने के लिए गाने  (Song) बेहतर माध्यम है जिससे अपनी बात पहुंचाने के लिए बिहार में राजनीतिक दल आगे आ रहे हैं और गानों के माध्यम से वोटरों को लुभाया जा रहा है ताकि चुनावी वैतरणी पार लग सके।

RJD के इस वीडियो में तेजस्वी को लोगों के बीच जाते हुए, उनसे संवाद करते हुए दिखाया गया है, स्टार्टिंग में ही कई लोगों को हरे रंग में रंगा हुआ और माथे पर लालटेन लिए हुए दिखाया गया है, वहीं  गाने के बोले कुछ यूं हैं-  'भैया तेजस्वी हमार हमनी के प्यारा लागे लन, सुख-दुःख में जनता के साथ सबसे आगे चले लन...

गाने में तेजस्वी के बारे में कहा गया है कि वो सुख-दुख में जनता के साथ सबसे आगे चलने वाले हैं, वीडियो के अंत में 'तेजस्वी भव: बिहार' लिखा गया है और RJD को बिहार का बल बताया गया है।

वहीं इसी क्रम में बीजेपी और आरजेडी के बाद JDU ने भी एक गाना लांच कर दिया, गाने के जरिए मोदी-नीतीश की दोस्ती को दर्शाया गया है।


वहीं इससे पहले बिहार में का बा? जैसे सवाल को लेकर बिहार की दो युवा लोक गायिका आमने-सामने आ गईं। लोकगायिका मैथिली ठाकुर ने भी गाने के जरिए ‘बिहार में का बा’ का जवाब दिया है, मैथिली ने एक वीडियो शेयर कर मिथिला और बदलते बिहार का जिक्र किया है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर