Punjab: पंजाब में AAP को झटका, आप विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 10, 2021 | 09:51 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है, बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। 

aap mla rupinder kaur ruby resigns
बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूपिंदर कौर रूबी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है  |  तस्वीर साभार: Twitter

पंजाब में आम आदमी पार्टी (Punjab AAP) का चर्चित चेहरा विधायक रुपिंदर कौर रूबी (MLA Rupinder Kaur Ruby) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया है, उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान सोशल मीडिया पर किया, इसकी जानकारी उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को दे दी है। 

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो वो भगवंत मान को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित न किए जाने से नाराज चल रही थीं और इसलिए उन्होंने इस्तीफे का मन बनाया, गौर हो कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल के मानसा और बठिंडा दौरे के दौरान भी रूबी उनके कार्यक्रम में नहीं पहुंची थीं।

उन्‍होंने आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाए कि वो न तो विधायकों की सुन रहा है और न ही सांसद की।

कहा ये भी जा रहा है कि आप विधायक रूबी ने बठिंडा ग्रामीण के बजाए भुच्चो से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी लेकिन आप नेतृत्व ने इससे इंकार कर दिया था, इस्तीफे के पीछे ये भी वजह मानी जा रही है हालांकि अभी कुछ साफ नहीं है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, रूबी को भगवंत मान का बड़ा समर्थक माना जाता है और  इससे पहले भी वह लगातार मान के पक्ष में बयानबाजी करती दिखी हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर