अयोध्याः सरयू में अब खतरनाक स्टंट! जलधारा में युवक ने दौड़ाई बाइक, लोग रह गए हक्के-बक्के; वायरल Video के बाद अरेस्ट

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 10:53 IST

अयोध्या के एसएसपी ने पत्रकारों से कहा है कि लापरवाह पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

ayodhya, ram ki paidi, state news
अयोध्या में राम की पैड़ी की जलधारा में इस कदर बाइक स्टंट करने वाले युवक को पुलिस ने धर दबोचा है। (वीडियो स्क्रीनग्रैब: @Sushilsingh9919/@ayodhya_police)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अयोध्या में राम की पैड़ी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु स्नान, ध्यान और पूजा करते हैं
  • पवित्र सरयू की जलधारा के पास पहले भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा चुकी हैं
  • दंपति की कथित अश्लीलता के बाद यह पुलिसिया लापरवाही का ताजा मामला है

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पवित्र सरयू नदी की जलधारा में एक युवक को मोटरसाइकिल पर स्टंट करना भारी पड़ा है। घटना से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगे थे, जिसके बाद उसे बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया गया। 

क्या है पूरा मामला?: दरअसल, प्रभु श्री राम नगरी में बड़ी संख्या में लोग राम की पैड़ी पर स्नान, ध्यान और पूजा-अर्चना करते हैं। वहीं पर नदी के जल के बीचो-बीच एक युवक बाइक चलाते नजर आया। 14 सेकेंड की वायरल क्लिप में वह हीरो स्पेंलडर मोटरसाइकिल पर अंडरगारमेंट में सवार होकर बाइक चलाता नजर आया। एक पल ऐसा भी आया, जब वह पीछे मुड़ कर मुस्कुराने लगा। सबसे हैरत की बात यह है कि जब वह बाइक चला रहा था, तब वहां आसपास कई लोग नदी में स्नान कर रहे थे। वे भी वहां पर उसे बाइक पर हीरोगिरी झाड़ते देख हक्के-बक्के रह गए थे। 

स्नान कर रहे लोगों के बीच फैलाई अफरा-तफरीः चूंकि, राम की पैड़ी पर आए दिन लोगों के डूबने की खबरें आती रहती हैं। ऐसे में इस तरह के वीडियो का सामने आना वहां के स्थानीय प्रशासन व सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। हालांकि, अयोध्या पुलिस के सामने जब मामला आया तो उसने खतरनाक तरीके से बाइक चला अफरा-तफरी फैलाने वाले युवक को बाइक सहित अरेस्ट कर लिया है। पुलिस की ओर से इस बाबत ट्वीट कर जानकारी भी दी गई कि राम की पैड़ी जलधारा में खतरनाक तरीके से मोटरसाइकिल चलाकर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं के जीवन को संकट में डालने और उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए अफरा-तफरी का माहौल पैदा करने वाले अभियुक्त को को पकड़ लिया गया है। 

बाइक के साथ पुलिस ने टीम बना धर दबोचाः खतरनाक स्टंट करने वाले युवक की पहचान 21 साल के विवेक यादव के रूप में हुई है, जो कि मथुरा के पुरवा थाना स्थित महराजगंज का निवासी है। पुलिस ने उसके पास से वह स्पलेंडर प्लस बाइक भी बरामद की है, जिसका नंबर यूपी 42 बीए 2675 है। पुलिस दस्ते ने उसे बाइक समेत पुरवा रोड के सामने मंगलवार (पांच जुलाई, 2022) को धर दबोचा। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर