बेहद चौकन्नी थीं महिला DSP, उनकी मुस्तैदी से बची लड़की की जान, जानें पूरा मामला

देश
लव रघुवंशी
Updated Jan 18, 2021 | 18:57 IST

हरियाणा के हिसार में एक लड़की की जान यहां की पुलिस की मुस्तैदी की वजह से बच गई। ऑटो ड्राइवर और उसका रिश्तेदार छात्रा को किडनैप कर उसके साथ रेप करने की प्लानिंग कर रहे थे।

DSP Bharti Dabas
डीएसपी भारती डबास 

नई दिल्ली: हाल ही में हरियाणा के हिसार में एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने कथित तौर पर एक कॉलेज छात्रा का अपहरण कर लिया और उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। ऑटो चालक के रिश्तेदार ने भी अपराध में उसका साथ दिया। इसी दौरान रास्ते से गुजर रहीं बेहद चौंकन्नी डीएसपी भारती डबास की नजर ऑटो पर पड़ी और उन्हें कुछ शक हुआ। इसके बाद उन्होंने ऑटो का पीछा किया और बच्ची को बचाया। 

इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक (DSP) भारती डबास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी छात्रा को कॉलेज छोड़ने की बजाय एयरपोर्ट चौक ले गए और वहां से सिरसा रोड की तरफ ले जाने लगे। इसी दौरान डीएसपी की नजर ऑटो से बाहर निकल रहे पैरों पर पड़ी और उन्हें कुछ अंदेशा हुआ। ऑटो में काले पर्दे लगे थे। उन्होंने ऑटो का पीछा करने का फैसला किया। उन्होंने देखा कि एक युवक लड़की का मुंह दबा रखा था।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

दोनों आरोपियों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। युवती ने बताया कि दोनों आरोपियों ने उससे रास्ते में कहा कि वह उसके साथ रेप करने के लिए उसे कहीं दूर ले जा रहे हैं और उसके बाद उसे मारकर फेंक देंगे। इस मामले से कहा जा सकता है कि भारती डबास बेहद चौकन्नी थीं। उनकी मुस्तैदी से एक लड़की बची।

सभी ऑटो चालकों को दिया ये निर्देश

डीएसपी ने कहा, 'मैंने लड़की के चिल्लाने की आवाज सुनी तो अपने ड्राइवर को तत्काल ऑटो के पीछे लगाने के लिए कहा। आगे जाकर ऑटो रुकवाया त उसमें से युवती को सुरक्षित निकाला। इसके बाज आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं शहर में सभी ऑटो चालकों को निर्देश दिए गए हैं कि ऑटो से पर्दे हटा दिए जाएं। साथ ही आम लोगों से अपील है कि अगर उन्हें ऑटो में पर्दे दिखाई दें तो तुरंत पुलिस को सूचना दें ताकि उस पर कार्रवाई हो सके।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर