'मानो हम PM का चुनाव कर रहे हैं...' हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के प्रचार अभियान पर ओवैसी का तंज

Hyderabad civic polls: हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने जिस तरह से अपने बड़े नेताओं को प्रचार अभियान में उतारा है, उसे लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने तंज किया है।

'मानो हम PM का चुनाव कर रहे हैं...' हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के प्रचार अभियान पर ओवैसी का तंज
'मानो हम PM का चुनाव कर रहे हैं...' हैदराबाद निकाय चुनाव में BJP के प्रचार अभियान पर ओवैसी का तंज  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान 1 दिसंबर को होना है
  • बीजेपी ने यहां जेपी नड्डा से लेकर योगी आदित्यनाथ तक को प्रचार के लिए उतारा है
  • हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के प्रचार अभियान पर तंज किया है

हैदराबाद : हैदराबाद निकाय चुनाव देशभर में सुर्खियां बटोर रहा है। यहां बीजेपी ने जिस तरह अपने कद्दावर नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है, उससे जाहिर होता है कि बीजेपी इस चुनाव को कितना महत्‍व दे रही है। हैदराबाद से सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसी बात को लेकर बीजेपी पर तंज किया है और कहा कि यह निकाय चुनाव नहीं प्रधानमंत्री का चुनाव लग रहा है और चुनाव प्रचार में अब बस अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के उतरने भर की देर रह गई है।

ओवैसी शनिवार को हैदराबाद के लैंगर हाउस में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी ने जिन नेताओं को प्रचार के लिए उतारा है, उसे देखते हुए यह हैदराबाद का चुनाव लग ही नहीं रहा। ऐसा लग रहा है जैसे हम नरेंद्र मोदी की जगह कोई अन्‍य प्रधानमंत्री चुन रहे हैं।' उन्‍होंने कहा, 'मैं कारवां में एक रैली कर रहा था, जब मैंने कहा कि सभी को यहां बुला लिया गया है। इस पर एक बच्‍चे ने कहा कि उन्हें ट्रंप को भी बुला लेना चाहिए। वह सही था, अब बस ट्रंप ही रह गए हैं।'

हैदराबाद में 1 दिसंबर को होना है चुनाव

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को प्रचार के लिए मैदान में उतारा है। यहां तक ​​कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी चुनाव से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में आज (रविवार) यहां शामिल होने वाले हैं। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए मतदान 1 दिसंबर को होना है।

बीते गुरुवार को ओवैसी ने चुनौती देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी भी इस चुनाव में प्रचार कर लें और देखें कि उनकी पार्टी बीजेपी कितनी सीटें जीतती है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बीते कुछ सप्‍ताह में हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर प्रचार अभियान बेहद विवादास्‍पद रहा। स्‍थानीय पुलिस ने कई बार दखल दिया और नेताओं को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील भाषण देने से बचने के लिए कहा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर