गुरुग्राम नगर निगम के फैसले पर 'ओवैसी' आवाज, मंगलवार को मीट पर पाबंदी तो शुक्रवार को शराब पर क्यों नहीं

देश
ललित राय
Updated Mar 19, 2021 | 20:30 IST

एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अगर गुरुग्राम नगर निगम ने मंगलवार को मीट पर पाबंदी लगाई है तो शुक्रवार को शराब पर बैन लगाने में क्या परेशानी है।

गुरुग्राम नगर निगम के फैसले पर 'ओवैसी' आवाज, मंगलवार को मीट पर पाबंदी तो शुक्रवार को शराब पर क्यों नहीं
गुरुग्राम नगर निगम के फैसले पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना 

मुख्य बातें

  • गुरुग्राम नगर निगम के फैसले मंगलवार को मीट पर पाबंदी से भड़के असदुद्दीन ओवैसी
  • असदुद्दीन ओवैसी बोले- शुक्रवार को शराब पर पाबंदी क्यों नहीं
  • लोगों के खान पान पर नियंत्रण लगाने की हो रही है कोशिश

नई दिल्ली। एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी बेबाकी से अपनी बात रखते हैं। लेकिन उनके बयान विवादों के केंद्र में आ जाते हैं। हाल ही में यूपी में एनकाउंटर के संबंध में जो आंकड़ा पेश किया उस पर पलटवार करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों की पहचान हम मजहब से नहीं करते हैं। इन सबके बीच गुरुग्राम नगर निगम के एक फैसले से ओवैसी को परेशानी है। उन्होंने कहा कि अगर मंगलवार के दिन मीट पर पाबंदी लगाई गई है तो शुक्रवार को शराब पर भी पाबंदी होनी चाहिए।

मंगलवार के दिन मीट पर पाबंदी
गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने कहा कि सभी मांस की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी। मीट की दुकानों का लाइसेंस शुल्क 5,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दिया गया है। अवैध रूप से चलने वाली दुकानों का जुर्माना भी 10 गुना बढ़ाकर 500 रुपये से 5,000 रुपये कर दिया गया है।


ओवैसी ने ऐतराज की बताई वजह

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया कि दूसरे लोग अपनी निजी जिंदगी में क्या कर रहे हैं इससे किसी की आस्था कैसे चोटिल हो सकती है? लोग मीट खरीद रहे हैं, बेच रहे हैं या खा रहे हैं, वो आपको इसे खाने के लिए तो मजबूर नहीं कर रहे हैं। अगर यही बैन करने का आधार है तो शुक्रवार को शराब की दुकानें भी बंद कर दीजिए? करोड़ों भारतीय मीट खाते हैं। इसे ऐसा मत समझिए कि यह नापाक है।

मीट पर हफ्ते में एक दिन बैन का दिया गया था सुझाव
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर को रीट्वीट करते हुए ओवैसी ने अपनी बात रखी। बता दें कि गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम ने फैसला लिया कि शहर में हर मंगलवार को मीट की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में पार्षद अश्विनी शर्मा ने हफ्ते में एक दिन मीट की दुकानों को बंद रखने का सुझाव दिया था। उनके सुझाव पर अमल करते हुए नगर निगम ने फैसला लिया। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर