Punjab: पठानकोट में AAP की तिरंगा यात्रा, केजरीवाल ने बताईं पंजाब के लिए 4 गारंटी

देश
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Dec 02, 2021 | 18:11 IST

AAP Tiranga yatra in Punjab: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पठानकोट में 'तिरंगा यात्रा' निकाली। इस दौरान पंजाब में AAP की सरकार बनने पर 4 गारंटी पूरा करने की घोषणा की।

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के सरकारी स्कूल अमेरिका में भी लोकप्रिय हैं: केजरीवाल
  • AAP सत्ता में आई तो पंजाब में बड़ी संख्या में सरकारी स्कूल बनेंगे: अरविंद केजरीवाल
  • अमेरिका, कनाडा और लंदन से लोग पंजाब में सरकारी स्कूल देखने आएंगे: दिल्ली सीएम

Arvind Kejriwal in Punjab: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के पठानकोट में तिरंगा यात्रा निकाली। उनके साथ दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पार्टी नेता भगवंत मान भी मौजूद रहे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि इतने सारे तिरंगे देखकर मजा आ गया। दिल मे कुछ कुछ होता है। इतने तिरंगे रामलीला मैदान में देखे थे। शहीदों ओर सैनिकों की इस धरती को प्रणाम करता हूं। खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि मैं इस धरती पर आया।

उन्होंने कहा कि हमने पहली गारंटी बिजली की दी है। हमारी सरकार आएगी तो 300 यूनिट बिजली फ्री करेंगे, 24 घण्टे बिजली देंगे और पुराने बिल माफ करेंगे। दूसरी गारंटी स्वास्थ की थी। कुल 16 हजार मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। बड़े-बड़े सरकारी अस्पताल बनाएंगे। दिल्ली के सरकारी अस्पताल में कितना ही महंगा क्यों ना हो मुफ्त इलाज होता है, वही पंजाब में भी करेंगे और चौथी गारंटी शिक्षा की गारंटी है। हमे पंजाब और देश के निर्माण की बात करनी है। अगर हमारे बच्चे पढ़ लिख गए तो देश का नाम रोशन करेंगे। 5 साल में हमने दिल्ली के स्कूलों का कायापलट कर दिया। पहले उनका भी पंजाब जैसा हाल था। 2.5 लाख अमीरों के बच्चों ने सरकारी स्कूल में नाम लिखवाया है। 

केजरीवाल ने कहा कि इस साल आईआईटी में 450 बच्चों ने दाखिला लिया। पंजाब के 24 लाख बच्चे स्कूलों में पढ़ते हैं, स्कूलों का यहां बुरा हाल है। पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को अच्छी व फ्री शिक्षा देना हमारी जिम्मेदारी होगी। इसके लिए जितने स्कूल बनाने होंगे बनाएंगे, स्कूलो की नई बिल्डिंग बनाएंगे। टीचर्स को पक्का किया जाएगा, इज्जत वाली तनख्वाह देंगे। जब हमारी सरकार बनेगी हम आपको बाहर नही निकालेंगे। पंजाब को शिक्षा की धरती बनाएंगे। जब ट्रंप पिछली बार दिल्ली आए तो मेलानिया ट्रंप को मोदी जी ने समझाया कि केजरीवाल के स्कूल मत देखो पर उन्होंने कहा नहीं मैं तो दिल्ली के स्कूल देखने जाऊंगी। एक मौका दे दो अमेरिका कनाडा से लोग पठानकोट के स्कूल देखने आएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की मेरी दूसरी गारंटी है पंजाब में भी अगर पंजाब का कोई सैनिक या पंजाब पुलिस का कोई जवान शहीद होगा तो उसको 1 करोड़ की सम्मान राशि देंगे।आज कल पंजाब के मुख्यमंत्री मुझे बहुत गालियां दी रहे है। बोलते हैं कि केजरीवाल कपड़े बड़े खराब पहनता है, मैं जो भी कपड़े पहनता हूं, मैं खुश हूं। लेकिन जो  1000 में अपनी मां बेटियों बहनों को दूंगा उससे वो जो पहनेंगी तो मैं खुश होऊंगा। चन्नी साहब ने कहा कि मैं काला हूं, अरे काले हैं तो क्या हुआ दिल वाले हैं। हमारी सरकार बनेगी तो एक काला आदमी अपने सारे वादे पूरे करेगा, तुम्हारी तरह झूठे वादे नहीं करता। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर