Agneepath Rally:पंजाब में अग्निपथ रैली विवाद पर मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद सेना ने जारी किया स्टेटमेंट 

देश
शिवानी शर्मा
Updated Sep 14, 2022 | 16:15 IST

Agneepath rally in Punjab:भारतीय सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ रिक्रूटमेंट रैली से जुड़े विवाद पर भारतीय सेना ने स्टेटमेंट जारी किया है।

Agneepath rally controversy Punjab
सेना के मुताबिक फिलहाल पंजाब से बाहर अग्निपथ रिक्रूटमेंट रैली करने की कोई योजना नहीं है 

Agneepath rally controversy in Punjab:भारतीय सेना के स्टेटमेंट में भारतीय सेना ने स्पष्ट किया है कि पंजाब में अग्निवीर बनने के लिए अग्निपथ भर्ती रैली निश्चित समय सारणी से आगे बढ़ रही है और इन रैलियों के लिए प्रदेश सरकार का पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है। बुधवार दोपहर जारी किए गए इस स्टेटमेंट में भारतीय सेना ने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में पंजाब में तीन रैलियां आयोजित होने वाली हैं, जिनके कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

सेना के मुताबिक फिलहाल पंजाब से बाहर अग्निपथ रिक्रूटमेंट रैली करने की कोई योजना नहीं है। गौरतलब है कि मंगलवार को जालंधर रिक्रूटमेंट जोन के अधिकारी मेजर जनरल एस विक्रम सिंह द्वारा पंजाब मुख्य सचिव को पत्र लिखने की खबर सामने आई थी, जिसमें अग्निपथ रिक्रूटमेंट रैली आयोजित करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से सहयोग ना मिलने की बात कही गई थी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके सफाई दी

इससे जुड़ी खबरें दिखाए जाने के बाद लगभग 12:00 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके सफाई दी और कहा कि अग्निपथ रिक्रूटमेंट रैली को पंजाब में अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और कोशिश की जाएगी कि ज्यादा से ज्यादा अग्निपथ अभ्यर्थी इन रैलियों में शामिल हो सकें। इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही भारतीय सेना की तरफ से भी स्टेटमेंट जारी कर दिया गया। 

सेना के स्टेटमेंट के मुताबिक-'भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निपथ की भर्ती वर्ष 2022-23 की भर्ती के लिए कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रही है। यह स्पष्ट किया जाता है कि, विशेष रूप से पंजाब राज्य में, सिविल प्रशासन के पूर्ण समर्थन से लुधियाना और गुरदासपुर में भर्ती रैलियों का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है। पिछले वर्षों के रुझानों के अनुसार उम्मीदवारों का पंजीकरण और फुटफॉल उत्साहजनक रहा है। 

यह स्पष्ट किया जाता है कि महिला अभ्यर्थियों सहित पटियाला (17 से 30 सितंबर), फिरोजपुर (01 से 16 नवंबर) और जालंधर (21 नवंबर से 10 दिसंबर) में भी आगे रैलियां आयोजित की जाएंगी, जैसा कि नागरिक प्रशासन के साथ निकट समन्वय में किया जाएगा। यह दोहराया जाता है कि भर्ती रैलियों को पंजाब से किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर