Earthquake in Port Blair : पोर्ट ब्लेयर, अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके, 5 रही तीव्रता

Earthquake n Port Blair : रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलोजी के अनुसार द्वीप समूहों में भूकंप के झटके सुबह 5 बजकर 57 मिनट पर महसूस किए गए। 

An earthquake of magnitude 5.0 occurred in Port Blair, Andaman and Nicobar islands
अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके, 5 रही तीव्रता। 

Earthquake : पोर्ट ब्लेयर, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूहों से 215 किलोमीटर दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलोजी के अनुसार द्वीप समूहों में भूकंप के झटके मंगलवार सुबह 5 बजकर 57 मिनट पर महसूस किए गए। इस भूकंप में जान-माल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अपने एक ट्वीट में इस भूकंप के बारे में जानकारी दी। भूकंप का केंद्र जमीन से 44 किलोमीटर की गहराई पर था। इससे पहले आज सुबह करीब तीन बजे पोर्ट ब्लेयर से 244 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। एनसीएस के मुताबिक द्वीप में भूकंप के झटके लगातार महसूस किए गए हैं।

डोडा में भूकंप के झटके
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर केंद्र शासित प्रदेश के डोडा जिले में भूकंप के कम तीव्रता के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र पांच किलोमीटर की गहराई पर था। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर