लॉकडाउन की वजह से नहीं मिली शराब तो तीन लोगों ने पी लिया वार्निश, इलाज के दौरान हुई मौत

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 06, 2020 | 11:05 IST

कोरोना के खिलाफ जारी जंग के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। तमिलनाडु के चेन्नई में लॉकडाउन की वजह से शराब नहीं मिली तो तीन लोगों ने पेंट वार्निश पी लिया और उनकी मौत हो गई।

Unable to get alcohol 3 men die after drinking paint varnish
लॉकडाउन की वजह नहीं मिली शराब, 3 लोगों ने पी लिया वार्निश 

मुख्य बातें

  • कोरोना संकट की वजह पूरे देश में 14 अप्रैल तक लागू है लॉकडाउन
  • तमिलनाडु में लॉकडाउन की वजह शराब नहीं मिली तो तीन लोगों ने पी लिया वार्निश
  • वार्निश पीने के बाद तीनों को अस्पताल में किया गया भर्ती, तीनों की मौत

चेन्नई: कोरोना संकट की वजह से इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। इस बीच तमिलनाडु से एक बुरी खबर आई है जहां लॉकडाउन की वजह से शरीब नहीं मिलने के कारण तीन लोगों ने पेंट वार्निश पी लिया। वार्निश पीने के बाद तीनों को जब उल्टियां होने लगी तो उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाज के दौरान तीनों लोगों की मौत हो गई। केरल और तमिलनाडु में से ऐसे  कुछ मामले सामने आए हैं जहां शराब की दुकान बंद होने की वजह से इसकी लत के शिकार लोग परेशान हो रहे हैं।

अस्पताल में हुई मौत

मामला तमिलनाडु के चेंगलपेट जिले का है जहां शिवशंकर, प्रदीप और शिवरामन को शराब की लत थी और लॉकडाउन की वजह से उन्हें शराब नहीं मिली तो उन्होंने पेंट वार्निश को पानी में मिलाकर पी लिया।  इसके बाद तीनों को उल्टी होने लगी तो उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

तीनों को थी शराब की लत

जांच से पता चलता है कि तीनों लोग शराबी थे। ये लोग पिछले कई दिनों से शराब नहीं मिलने के कारण पेशान थे और शराब के लिए इधर-उधर भटक रहे थे। इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई।  तमिलनाडु से पिछले कुछ दिनों के दौरान इस तरह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले शनिवार को पुदुकोट्टई जिले में सॉफ्ट ड्रिंक में शेव लोशन मिलाकर पीने से तीन शराबियों की मौत हुई थी।

कर्नाटक में लूटी बोलतें
कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच शराब के शौकीनों को काफी मुश्किलें पेश आ रही है। कर्नाटक में शराब के शौकीनों ने कुछ दिन पहले एक दुकान से शराब की ही बोतलें लूट लीं। इसके अलावा नागपुर  में शराब की दुकानों और बीयर बार में चोरी की घटनाएं सामने आई हैं। केरल सरकार ने नशे के आदी लोगों को शराब खरीदने के लिये विशेष पास जारी किए थे लेकिन हाई कोर्ट ने सरकार के आदेश पर तीन हफ्ते के लिये रोक लगा दी है। डॉक्टरों ने नशे की लत के मद्देनजर ऐसे लोगों को आबकारी विभाग से शराब खरीदने की सलाह दी थी

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर