रेलवे ट्रैक पार करते हुए फंस गया बुजुर्ग, लोको पायलट की समझदारी से बाल-बाल बची जान, देखें VIDEO

रेल मंत्रालय ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पार करते हुए एक बुजुर्ग शख्स फंस जाता है। लोको पायलट ने समझदारी दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाया जिससे बुजुर्ग की जान बची।

train
बाल-बाल बची बुजुर्ग की जान 

नई दिल्ली: मुंबई में एक लोको पायलट ने बेहद समझदारी और त्वरित सोच दिखाते हुए रेल की पटरी पार कर रहे एक बुजुर्ग की जान बचाई। रेल मंत्रालय द्वारा शेयर की गई भयानक घटना के एक वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रैक को पार करने की कोशिश में पटरियों पर फंस गए बुजुर्ग व्यक्ति को बचाने के लिए ट्रेन समय से पहले रुक जाती है।

पोस्ट के अनुसार, मुंबई-वाराणसी ट्रेन (02193) के लोको पायलट ने मुंबई में कल्याण स्टेशन के पास पटरियों के बीच फंसे वरिष्ठ नागरिक को देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगाया।

मंत्रालय ने वीडियो को ऑनलाइन शेयर करते हुए लिखा, 'मुंबई-वाराणसी ट्रेन (02193) के अलर्ट लोको पायलटों ने कल्याण स्टेशन से ट्रेन चालू करने के तुरंत बाद आपातकालीन ब्रेक लगाए और एक वरिष्ठ नागरिक की जान बचाई।' वीडियो में लोको पायलट और बाकी लोगों को वरिष्ठ नागरिक की मदद करते हुए दिखाया गया है। 

वीडियो देखने वाले कई लोगों ने समय पर हस्तक्षेप करने के लिए लोको पायलट की सराहना की। कई अन्य लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि लोको पायलट को उसके कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जाए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़, Facebook, Twitter और Instagram पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर