विकास दुबे के अरेस्ट पर अखिलेश ने पूछा, सरकार बताए-यह गिरफ्तारी है या सरेंडर  

Akhilesh Yadav on Vikas Dubey: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूछा है कि विकास दुबे ने सरेंडर किया है या उसे गिरफ्तार किया गया है, इसे राज्य सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।

Akhilesh Yadav asks UP govt Should clarify whether Vikas Dubey surrendered or was arrested
विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने सरकार से पूछे सवाल।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार हुआ विकास दुबे
  • कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद से फरार था हिस्ट्रीशीटर
  • यूपी पुलिस सरगर्मी से विकास को तलाश रही थी, एमपी पुलिस को मिली सफलता

लखनऊ : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार से पूछा है कि गैंगस्टर की गिरफ्तारी हुई है या उसने सरेंडर किया है, इसे सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। मध्य प्रदेश पुलिस ने गुरुवार सुबह विकास दुबे को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया। दो जुलाई की रात बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास लगातार फरार चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी के लिए यूपी की 60 टीमें लगातार दबिश दे रही थीं। कानपुर मुठभेड़ के बाद पुलिस के एनकाउंटर पर विकास के छह सहयोगी मारे गए हैं।

अखिलेश ने कहा-विकास की सीडीआर सार्वजनिक हो
अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यह खबर आ रही है कि कानपुर मुठभेड़ का मुख्य आरोपी पुलिस हिरासत में है। यदि यह सही है तो सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि यह गिरफ्तारी है या सरेंडर। विकास दुबे की सीडीआर रिकॉर्ड सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि उसके साथ जिसकी मिलीभगत रही है, उससे पर्दा उठ सके।'

लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था विकास
कानपुर में मुठभेड़ के बाद से विकास लगातार फरार चल रहा था। बताया जा रहा है कि वह इस दौरान फरीदाबाद, ग्वालियर और धौलपुर होते हुए मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचा। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। पुलिस ने विकास के बारे में सुराग पाने के लिए उसके सिर पर इनाम की राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपए कर दिया। 

शिवराज ने यूपी के सीएम से की बात
वहीं, विकास दुबे की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश पुलिस के हौसले बुलंद हैं। राज्य सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस अलर्ट पर थी। पुलिस ने विकास को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी बातचीत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई है। वह यूपी के सीएम के साथ संपर्क में है। विकास को यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर