सुशांत सिंह मौत मामले में कोई जानकारी चाहिए तो CBI से लें, हमने सौंप दी है रिपोर्ट: AIIMS

Sushant Singh Rajput Death Case: एम्स की यह रिपोर्ट सामने आने के बाद अभिनेता के परिजनों के वकील विकास सिंह ने सवाल उठाए हैं। सिंह ने रविवार कहा कि एम्स के पैनल ने सीबीआई को जो अपनी रिपोर्ट सौंपी है।

AIIMS says Inputs about medical panel's report on SSR death should be obtained from CBI
सुशांत मामले में कोई जानकारी चाहिए तो CBI से लें, हमने सौंप दी है रिपोर्ट : AIIMS।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह मौत मामले में एम्स पैनल ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी है
  • एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने 'हत्या के एंगल' को खारिज कर दिया है
  • सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने एम्स की इस रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं

नई दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने सोमवार को कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में उसके मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। उसकी इस रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी यदि चाहता है तो वह केंद्रीय जांच एजेंसी से हासिल कर सकता है। बता दें कि एम्स के पैनल ने सुशांत की मौत मामले में हत्या के एंगल को खारिज किया है। एम्स के फॉरेंसिक विभाग के अध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने पिछले सप्ताह कहा कि यह 'फांसी लगाकर आत्महत्या करने' का मामला नहीं है। 

एम्स ने खारिज किया 'हत्या का एंगल'
अभिनेता की मौत मामले में जांच एजेंसी ने सीबीआई को नतीजे पर पहुंचने वाली रिपोर्ट दी है। फॉरेंसिक टीम में शामिल छह डॉक्टरों की टीम ने सुशांत की 'हत्या गला दबाकर करने' के दावों को खारिज किया है। डॉक्टर का कहना है कि सुशांत की विसरा रिपोर्ट में कोई ड्रग अथवा जहर होने की पुष्टि नहीं हुई।

पैनल ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी है 
सोमवार को एम्स की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, 'केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एम्स के विशेषज्ञों की राय मांगी थी। सीबीआई के इस अनुरोध को देखते हुए फॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सीकोलोजी विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। इस बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। चूंकि यह कानूनी मामला है ऐसे में इस रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी सीबीआई से प्राप्त किया जा सकता है।'

वकील विकास सिंह ने सवाल उठाए
एम्स की यह रिपोर्ट सामने आने के बाद अभिनेता के परिजनों के वकील विकास सिंह ने सवाल उठाए हैं। सिंह ने रविवार कहा कि एम्स के पैनल ने सीबीआई को जो अपनी रिपोर्ट सौंपी है उससे वह काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई प्रमुख से इस मामले में एक नए मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग करेंगे। उन्होंने पूछा, 'शव की गैर हाजिरी में एम्स नतीजे पर पहुंचने वाली रिपोर्ट कैसे दे सकता है। यही नहीं सुशांत के पोस्टमार्टम में भी खामियां आई हैं।'

गत 14 जून को मृत मिले सुशांत
बता दें कि सुशांत सिंह का शव गत 14 जून को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने और पैसों की हेराफेरी करने का आरोप लगाया। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई। मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच प्रवर्तन निदेशालय और ड्रग केस की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कर रहा है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर