तमिलनाडु चुनाव में पलानीस्वामी होंगे AIADMK का सीएम चेहरा, पनीरसेल्वम ने की घोषणा 

पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी दोनों नेताओं में से कोई एक सीएम पद का चेहरा होगा लेकिन आज पनीरसेल्वम ने यह स्पष्ट कर दिया कि सीएम पद का चेहरा पलानीस्वामी होंगे।

 AIADMK announces K Palaniswami CM candidate for Tamil Nadu 2021 Assembly polls
तमिलनाडु चुनाव में पलानीस्वामी होंगे AIADMK का सीएम चेहरा, पनीरसेल्वम ने की घोषणा।  |  तस्वीर साभार: PTI

चेन्नई: एआईएडीएमके के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम ने बुधवार को कहा कि राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में के. पलानीस्वामी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी दोनों नेताओं में से कोई एक सीएम पद का चेहरा होगा लेकिन आज पनीरसेल्वम ने यह स्पष्ट कर दिया कि सीएम पद का चेहरा पलानीस्वामी होंगे। पनीरसेल्वम ने कहा कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी ने 11 सदस्यों की एक समिति बनाई है। सीएम पद के लिए नाम की घोषणा होने के मौके पर एआईएडीएमके के कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे।

ऐसी चर्चा थी कि सीएम पद को लेकर एआईएडीएमके दोनों नेताओं पनीरसेल्वम एवं पलानीस्वामी के बीच मतभेद है। हालांकि, इन चर्चाओं को खारिज करते हुए मंत्री डी जयकुमार ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच किसी तरह का गतिरोध नहीं है। मुख्यमंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक से पनीरसेल्वम की दूरी बनाने और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी मुलाकात पर मंत्री ने कहा, 'वह हमारी पार्टी संगठन के संयोजक हैं। ऐसे में वह पार्टी सदस्यों से मिलते हैं तो कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल न होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन इसे राजनीति से न जोड़ें।'

इसके पहले मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आई थी कि गत 28 सितंबर को एआईएडीएमके की एक बड़ी बैठक हुई और इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर पांच घंटे से ज्यादा चर्चा हुई। बैठक में पलानीस्वामी को चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ने पर सहमति बनी। पार्टी नेताओं का मानना था कि ऐसा नहीं करने पर विपक्षी पार्टी डीएमके को निशाना साधने पर मौका मिलेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर