आखिर जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना केस, जिला प्रशासन ने दी चेतावनी

कोविड केस में तेजी के बाद ऐहतियात के तौर पर जम्मू में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लोगों से अपील की गई है कि वो कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

corona case, corona case in Jammu, night curfew, corona vaccination
कोरोना के बढ़ते केस के बाद जम्मू प्रशासन का फैसला, लगाया गया नाइट कर्फ्यू 

जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने यहां बताया कि जम्मू की शीतकालीन राजधानी में बुधवार से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा क्योंकि इस क्षेत्र में सकारात्मकता दर बढ़ रही है।प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी अंशुल गर्ग ने मंगलवार को चेतावनी दी।

जम्मू में पॉजिटिविटी रेट में इजाफा
अंशुल गर्ग ने एक ट्वीट में कहा, "जम्मू में बढ़ती सकारात्मकता दर को देखते हुए, डीडीएमए ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया है।"उन्होंने शहर में रहने वाले लोगों को कोविड-19 एसओपी का पालन करने और पूरी तरह से टीका लगवाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ साथ सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आएं और अपने स्तर पर सहयोग करें।

जिला प्रशासन मे अधीनस्थों को दिए आदेश
जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि सभी स्टेशन हाउस अधिकारी और तहसीलदार यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को नए विकास के बारे में जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर घोषणाएं की जाएं।डीएम ने कहा कि जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में कोविड की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की और निर्णय लिया कि तत्काल उपायों की आवश्यकता है क्योंकि सकारात्मकता दर में हाल ही में 0.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

क्या कहते हैं जानकार

जानकारों का कहना है कि यह बात सही है कि वैक्सीनेशन भी हो रहा हैं लेकिन हाल के दिनों में लोगों में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही भी सामने आई है और उसका असर पॉजिटिविटी रेट में दिखाई दे रहा है। लोगों में यह देखा गया है कि जैसे अब कोरोना है ही नहीं, हाल के दिनों में सोशल डिस्टेंसिंग का खुला उल्लंघन और मास्क ना लगाने के मामले सामने आए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर