रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे पर लालू ने लिखी चिट्ठी कहा-"बैठ के बात करेंगे,आप कहीं नहीं जा रहे हैं। समझ लीजिए"

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 10, 2020 | 19:59 IST

Lalu's letter on Raghuvansh Prasad resignation: राष्ट्रीय जनता दल से इस्तीफा देने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक पत्र लिखकर अपनी बात कही है।

After Raghuvansh Prasad Singh's resignation from RJD Lalu wrote a letter to him
राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पत्र लिखकर लालू यादव से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अब वह पार्टी के साथ खड़े नहीं हो पाएंगे 

मुख्य बातें

  • रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को आरजेडी पार्टी से इस्तीफा दे दिया
  • बिहार विधानसभा चुनाव से सिंह का इस्तीफा राजद के लिए झटका माना जा रहा है
  • रघुवंश प्रसाद सिंह को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक पत्र लिखा है

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कद्दवार नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad) ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उनका यह इस्तीफा राजद के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक पत्र लिखा है। लालू ने कहा है कि रघुवंश बाबू पहले आप स्वस्थ हो जाइए। फिर बैठकर बात करेंगे।

लालू ने यह भी लिखा है कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए। रघुवंश प्रसाद सिंह के इस्तीफे पर इसके जवाब में लालू ने उन्हें चिट्ठी लिखी है रांची स्थित जेल के अधीक्षक की अनुमति से पत्र मीडिया में जारी हुआ है।

रांची से रघुवंश प्रसाद सिंह को भेजी गई चिट्ठी में लालू प्रसाद यादव ने लिखा है, 'प्रिय रघुवंश बाबू, आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है। मुझे वो विश्वास ही नहीं होता। अभी मेरे और मेरे परिवार के साथ ही राजद परिवार भी आपको स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है।'


बिहार विधानसभा चुनाव से सिंह का इस्तीफा राजद के लिए झटका माना जा रहा है। उन्होंने अपने इस्तीफे के बारे में लालू यादव को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय, जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे खड़ा रहा लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता, कार्यकर्ता और आम जन ने बड़ा स्नेह दिया, मुझे क्षमा करें।' बताया जाता है कि सिंह पार्टी की गतिविधियों से कुछ समय से नाराज चल रहे हैं। 

चर्चा है कि राजद में रामा सिंह के शामिल होने की बातों और तेजस्वी यादव के मनमाने रवैये को लेकर सिंह पिछले कुछ समय से नाराज चल रहे हैं। कुछ महीने पहले ऐसी चर्चा थी कि वह पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं। राजद नेता को कुछ दिनों से मनाने की कोशिश की जा रही थी लेकिन वह इस बार अपनी नाराजगी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए और पार्टी से इस्तीफा दे दिया। 

रघुवंश प्रसाद सिंह लालू यादव के करीबी एवं भरोसेमंद साथी माने जाते हैं

गौरतलब है कि रघुवंश प्रसाद सिंह कुछ दिनों से बीमार हैं और इन दिनों उनका इलाज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा है। एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने चिंता जताई थी। सिंह लालू यादव के करीबी एवं भरोसेमंद साथी माने जाते हैं। राजद नेता ने पत्र लिखकर लालू यादव से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अब वह पार्टी के साथ खड़े नहीं हो पाएंगे। दिल्ली स्थित एम्स में इलाज करा रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार की सुबह लालू प्रसाद यादव को एक चिट्ठी लिख कर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने छोटे पत्र में लिखा, 'जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीठ पीछे खड़ा रहा, लेकिन अब नहीं। पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया, मुझे क्षमा करें।' इस पत्र के सामने आने के बाद विधानसभा चुनाव के पहले राजद के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर