Hathras: हाथरस में पीड़ित परिवार के घर उतरी 'सरकार',सियासी दबाव ने दिखाया रंग !

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की एक युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। इसी राजनीतिक दबाव के बीच एसीएस होम अवनीश अवस्थी और डीजीपी पीड़ित परिवार से मिले। 

acs and dgp meets hathras victim family
एसीएस और डीजीप ने हाथरस पीड़ित परिवार से मुलाकात की  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • हाथरस कांड में सियासी दबाव के बीच डीजीपी और एसीएस पीड़ित परिवार से मिले
  • दोनों ने सरकार के निर्देश पर पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की
  • पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद वे अपनी रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपेंगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की एक युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। हाथरस मामले पर तमाम विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं, वहीं आम लोग भी हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।

हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने अपर मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक शनिवार को हाथरस पहुंचे जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलााक की। इस दौरान एसीएस और डीजीपी दोनों पीड़ित परिवार के घर पर जमीन पर पालथी मारकर बैठे हुए और परिजनों से बात करते नजर आए।

एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि हमने पीड़ित के परिवार से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसआईटी मामले की जांच कर रही है। परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

यह दोनों अधिकारी पीड़िता के परिजनों से नुलाकात कर वहां से लौटने के बाद अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपेंगे। अपर मुख्य सचिव, गृह, अवनीश अवस्थी ने हाथरस रवाना होने से पहले बताया था कि 'मुख्यमंत्री के निर्देश पर मैं और पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी हाथरस जा रहे हैं वहां पहुंच कर पीड़िता के परिजनों से बात करेंगे और घटना की विस्तृत जानकारी लेंगे।' उन्होंने बताया कि हाथरस से लौटकर पूरी घटना की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दी जाएगी।


गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। वारदात के दौरान गला दबाए जाने से उसकी जबान भी कट गई थी। लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में देश में जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे।एसीएस होम अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी ने हाथरस में कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मुलाकात की।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर