आज की गुड न्यूज: पेट्रोल डीजल के दाम में जल्द हो सकती है गिरावट, ईस्टर्न रेलवे ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्ती

Aaj ki achi khabar: रोजाना की तरह आज भी टाइम्स नाउ नवभारत अपने पाठकों के लिए आज की अच्छी खबरें लेकर आया है, जिसे पढ़ने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी। साथ ही पॉजिटिव महसूस करने के साथ अच्छी नींद आएगी। एक क्लिक कर आप आज की अच्छी खबरें देख सकते हैं।

Good news today, good news, aaj ki good news, aaj ki good news kya hai, aaj ki achi khabar, aaj ki achi khabar kya hai, aaj good news kya hai
आज की अच्छी खबर 

Aaj Ki Good News: पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग को जल्द काबू में किया जा सकता है। केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के एक्साइज ड्यूटी में कटौती को लेकर विचार कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सारस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है। यहां के वन्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दिन प्रतिदिन सारसों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है।  भागदौड़ भरी जिंदगी में अच्छी खबरें कम ही सुनाई देती हैं। ऐसे में इस बुलेटिन में हम आपको आज की अच्छी और ताजी खबरों से रूबरू करवाएंगे, जिसे पढ़ने के बाद आप गदगद हो जाएंगे। आइए एक नजर डालते हैं आज की अच्छी (Aaj Ki Good News) और ताजी खबरों पर।

हल चलते हुए खेत में फिर मडराएंगे सारस

शिकार के कारण जहां सारस पक्षी की संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही थी, वहीं अब एक बार फिर सारसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सारस को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है। यहां के वन्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दिन प्रतिदिन सारसों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। वहीं इस गांव के लोगों ने इसमें अहम भूमिका निभाई है, अधिकारियों का कहना है कि यहां के किसान सारस को मित्र मानकर उनका संरक्षण कर रहे हैं। खेत के आसपास जहां भी सारस के घोंसले हैं उनकी अच्छी तरह देखभाल किया जा रहा है।

सरल बनाई जाए बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, कानून में हैं जटिलताएं

पेट्रोल डीजल के दाम जल्द हो सकते हैं कम

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग को जल्द काबू में किया जा सकता है। केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर एक राहतभरी खबर आ रही है। सरकार पेट्रोल के एक्साइज ड्यूटी में कटौती को लेकर विचार कर रही है। पेट्रोल और नेचुरल गैस मंत्रालय ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी की जाएगी, सरकार पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के लिए योजना बना रही है। वहीं घरेलू लिक्वीफाइड पेट्रोलियम गैस (डोमेस्टिक एलपीजी) ग्राहकों के लिए भी अच्छी खबर है। लगातार बढ़ रहे एलपीजी के दामों को नियंत्रित करने के लिए सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है।

ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर भर्ती

10वीं पास कर सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ईस्टर्न रेलवे ने अपने यहां पर अप्रेंटिस के 2900 पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ईस्टर्न रेलवे में खाली पड़ें अप्रेंटिस की रिक्तियों को भरा जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ईस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की अंतिम तारीख 10 मई 2022 है। यह उन उम्मीदवारो के लिए राहतभरी खबर है जो महीनों से रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं।
बता दें ईस्टर्न रेलवे के अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 10वीं कक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उसके पास एनसीवीटी या एससीवी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र होना चाहिए।

कोरोना संक्रमण के मामले एक हजार से कम

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बीते दो दिन से कमी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 796 नये मामले सामने आए और 19 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। हालांकि आज मौत की संख्या कल के मुकाबले काफी ज्यादा है, विशेषज्ञों के अनुसार इसमें डायबिटीज, हार्ट व अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या अधिक थी। इस बीच 2.32 करोड़ से ज्यादा लोगों ने एहतियात डोज लगवा ली है।


एसबीआई ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए लॉन्च किया ग्रीन लोन

यदि आप इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। देश को प्रदूषण मुक्त बनाने व पेट्रोल डीजल, सीएनजी की खपत को कम करने के लिए सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचार प्रसार कर रही है। एक तरफ जहां दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी दे रही है, वहीं कई बैंकों ने इलेक्ट्रिक कार पर ब्याज दर काफी कम कर दिया है। बता दें हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ग्रीन लोन लॉन्च किया है। इस लोन के तहत आप इलेक्ट्रिक कार या बाइक कम ब्याज दर पर खरीद सकते हैं।

Kia ने लॉन्च किया नई Kia Seltos और Kia Sonet

Kia एक कोरियन कंपनी है, इसके कार मॉडल को भारतीय बाजारों में काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं अब kia ने अपनी पॉपुलर गाड़ी किया सेलटॉस और किया सोनेट के बाद इसका नया वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको चार एयर बैग, 1.5 डीजल इंजन के साथ भारत की पहली इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी मिलेगी। ऐसे में 10.19 लाख में आप शानदार फीचर्स के साथ Kia Seltos और Kia Sonet का नया वर्जन अपने घर ला सकते हैं।

पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स ने फैंस को दी खुशखबरी

पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में ब्रिटनी ने अपने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। ब्रिटनी ने सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट शेयर करते हुए बताया कि वह अपने पार्टनर सैम असगरी के बच्चे की मां बनने वाली हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वह सैम असगरी के साथ वैकेशन पर गई थी, वापस आने के बाद एकदम से उनका वजन बढ़ने लगा। इसके बाद जब प्रेग्नेंसी चेक कराया तो खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर