मौसम 29 सितंबर: दिल्ली में बारिश के कोई आसार नहीं, मौसम रहेगा शुष्क

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 29, 2020 | 05:30 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): अधिकतम 36 डिग्री तापमान के साथ मौसम में उमस बरकरार रहने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में शुष्क और साफ मौसम रहगा।

Aaj ka mausam september 29 delhi noida gurugram faridabad ghaziabad rain prediction weather today
मौसम 29 सितंबर: दिल्ली में बारिश के कोई आसार नहीं 

नई दिल्ली: देशभर से अब मानसून अपनी विदाई की तरफ है लेकिन कुछ जगहों पर मौसम विभाग की भविष्यवाणी अभी भी सही साबित होती दिख रही है। उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों से अब मानसून की विदाई हो चुकी है। दिल्ली एनसीआर में काफी समय से बारिश नहीं होने की वजह से सितंबर के अधिकतर दिन उमस भरे रहे जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  वहीं आज की मौसम की बात करें तो इसमें कोई खास बदलाव आने की उम्मीद नहीं है।

एनसीआर के मौसम में कोई बदलाव नहीं
मौसम विभाग की मानें तो आज भी राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकांश इलाकों में तापमान 35 डिग्री के पार ही रहेगा और लोगों को दिन में तेज कर्मी का अहसास हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक होगा जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है। वहीं बारिश के कोई आसार नहीं है और आसमान के पूरी तरह से साफ होने के आसार हैं।

दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं
इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था दिल्ली में मॉनसून की आखिरी बारिश संभवत: हो चुकी है और फिलहाल बारिश होने की संभावना नहीं के बराबर है। कुछ दिन पहले ही ईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में अब बारिश होने की बहुत ही कम संभावना है। राजस्थान से 26 सितंबर से मॉनसून का लौटना शुरू हो जाएगा। इसके बाद मानसून सितंबर के अंतिम सप्ताह से दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी लौटने लगेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर