मौसम 30 अगस्त: दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश

देश
ललित राय
Updated Aug 30, 2020 | 00:05 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों नें हल्की फुल्की बारिश हो सकती है।

Delhi-NCR weather
मौसम 30 अगस्त: दिल्ली-NCR में बारिश के आसार 

मुख्य बातें

  • दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद में हल्की बारिश हो सकती है।
  • दिल्ली- एनसीआर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 12 डिग्री रहेगा
  • दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस का करना पड़ सकता है सामना

नई दिल्ली।  शनिवार को दिल्ली और एनसीआर के आसमां बादलों से रहित थे। लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा। कुछ जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान था लेकिन इंद्र देवता कुछ रूठे से रहे, ऐसे में रविवार को मौसम कैसा रहेगा इसे जानना दिलचस्प है। रविार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच का अंतर 12 डिग्री रहेगा। इसका अर्थ यह है कि लोगों को गर्मी का सामना करना होगा। 

दिल्ली में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 24, सापेक्ष आद्रता 77 फीसद रहेगा। इसका मतलब है कि दिल्लीवासियों को उमस का सामना करना होगा।लेकिन अनुमान यह है कि आज कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है जबकि ज्यादातर हिस्सों में सामान्य बारिश के आसार है और उसकी अवधि भी कम होगी। पालम और नरेला साइड में शनिवार की ही तरह दिल्ली के दूसरे हिस्सों से ज्यादा गर्मी रहेगी। 


गुरुग्राम और फरीदाबाद का मिजाज एक जैसा होगा
दिल्ली की ही तरह गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 34, न्यूनतम 26, सापेक्ष आद्रता 68 फीसद रहेगा। शनिवार को गुरुग्राम के किसी भी हिस्से में बारिश नहीं हुई। लेकिन रविवार को बारिश के साथ साथ गर्मी और उमस का सामना करना पड़ सकता है।  गुरुग्राम के उत्तरी इलाकों यानि दिल्ली से सटे हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना है। जानकारों का कहना है कि पूरे एनसीआर में मौसम का मिजाज करीब करीब एक जैसा ही रहेगा। लेकिन स्थानीय स्तर पर बदलाव की वजह से थोड़ा बहुत बदलाव होता है।  फरीबाद में भी मौसम का ट्रेंड गुरुग्राम जैसा ही रहेगा। 

नोएडा और गाजियाबाद का मिजाज एक जैसा
एनसीआर के दो और शहरों नोएडा- गाजियाबाद में भी मौसम का हाल दिल्ली, गुरुग्राम, फरीबाबाद की ही तरह ही रहेगा। यह बात अलग है कि बारिश बंद होने के साथ ही उमस का सामना करना होगा। कुछ इलाकों में मध्यम बारिश के आसार हैं। लेकिन उसका दायरा और समय सीमित रहेगा। जानकारों का कहना है कि अब धीरे धीरे बारिश का मात्रा में कमी आएगी, इस समय बारिश के पीछे स्थानीय कारक जिम्मेदार हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर